दिन में बुक हुए 60 लाख फोन, नवरात्रि मेें होगी डिलीवरी

 

नई दिल्ली। जियो फोन ने ऑनलाइन बुकिंग में सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। एक दिन की बुकिंग में 60 लाख लोगों ने जियोफोन की प्री बुकिंग कराई है। इधर खबर है कि जिन लोगों ने फोन की प्री बुकिंग कराई है उन्हें नवरात्रि से फोन मिलने शुरू हो जाएंगे।रिलायंस जियो के जियोफोन की आपूर्ति इसी महीने के आखिर तक शुरू हो जाएगी। रिलायंस रिटेल के एक चैनल पार्टनर ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि जियोफोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त को शुरू हुई थी और पहले तीन दिन में ही लगभग 60 लाख जियोफोन की बुकिंग हुई। चैनल पार्टनर ने कहा कि जियोफोन की आपूर्ति 21 सितंबर, नवरात्रों से शुरू किए जाने की योजना है।उन्होंने कहा कि पहले ही तीन दिन में 60 लाख फोन की बुकिंग के बाद प्री बुकिंग रोक दी गई। कंपनी ने हमें बताया है कि जियोफोन की आपूर्ति नवरात्रों से शुरू होगी। रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल को इस बारे में भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं मिला। कंपनी ने जियोफोन की प्रीबुकिंग 24 अगस्त को शुरू की। प्री बुकिंग के लिए 500 रुपये जमा करवाने होते हैं जबकि 1000 रुपये फोन मिलने के समय देने होंगे। रिलायंस इंडस्ट्री की 40वीं वर्षगांठ के मौके पर कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जियो यूजर्स को जियो फीचर फोन फ्री में देने का ऐलान किया था।
ये दो फीचर से खास बना जियोफोन
कंपनी ने इस फोन को इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन नाम दिया था। फोन में 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट, एसडी कार्ड स्लॉट और फोर-वे नेविगेशन सिस्टम है।
– यूपीआई पेमेंट होगा आसान
जियो फीचर फोन से यूजर्स अपने बैंक अकाउंट, जन धन अकाउंट, यूपीआई अकाउंट और डेबिट/क्रेडिट कार्ड लिंक कर पाएंगे और यूपीआई पर आधारित पेमेंट भी कर पाएंगे।
2- किसी भी टीवी से हो जाएगा कनेक्ट
Jio फोन को न सिर्फ स्मार्ट टीवी, बल्कि किसी भी टीवी से कनेक्ट किया जा सकेगा। यह पुराने CRT (कैथोड रे ट्यूब) टीवी से भी कनेक्ट हो सकेगा जिसके बाद यूजर्स अपने फोन पर मौजूद जियो एप का कंटेंट देख पाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *