63 की उम्र में भी दे रहीं हर हीरोइन को मात, ये है रेखा की खूबसूरती का राज

बॉलीवुड में कई खूबसूरत एक्ट्रेसेस आईं, लेकिन रेखा जैसी खूबसूरती शायद ही किसी के पास होगी। 63 साल की होने के बाद भी रेखा आज की एक्ट्रेसेस को टक्कर दे रही हैं। बढ़ती उम्र के साथ-साथ रेखा की खूबसूरती भी बढ़ती जा रही है। रेखा की खूबसूरती के दीवाने तो आज के यंगस्टर्स भी हैं। रेखा जैसी खूबसूरती हर कोई पाना चाहता है और आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको उनकी खूबसूरती का राज बताने वाले हैं।
रेखा पानी खूब पीती हैं : दिन भर में वो 10-12 ग्लास पानी पीती हैं। बता दें कि पानी हमारे शरीर के अंदर से सारे टॉक्सिंस और गंदगी को निकाल देता है। जिससे हम अंदरूनी तौर पर खूबसूरत नजर आते हैं और हमारे चहरा भी ग्लो करने लगता है। रेखा भी यही करती हैं और यही राज है उनके ग्लोइंग फेस का।
रेखा इसके साथ तली- भुनी चीजों को भी अवॉइड करती हैं। सिर्फ यही नही, खाने में रोज़ाना क्या खाती है रेखा, इस बारें में बात करते हुए उन्होंने एक बार कहा था कि वो अक्सर फ्रेश सब्जियां खाती हैं, साथ ही दही और सलाद को भी वो रोज़ाना अपने खाने में शामिल करती हैं। रेखा ने ये भी बताया था कि वो चावल नहीं खाती हैं, लेकिन रोटी जरूर खाती हैं।
रेखा ब्यूटी सीक्रेट्स : 60 के पार पहुंचने पर भी रेखा ने खुद को काफी अच्छा मेंटेन किया है। उनका स्लिम-ट्रिम फिगर आज भी कई लड़कियों को जला देता होगा। बता दें कि खुद को फिट रखने के लिए रेखा रोज एक्सरसाइज और योगा करती हैं और रात को 8 बजे तक डिनर करके जल्दी सो जाती हैं। अच्छी नींद और पूरी नींद लेने से फेस पर ग्लो आता है। आज की लड़कियां जहां रोज महंगे-महंगे स्किन प्रोडक्ट्स यूज करती हैं, वहीं रेखा आयुर्वेद के पुराने तरीकों को अपनाती हैं। कहते हैं कि रेखा अरोमाथेरेपी और आयुर्वेदिक स्पा ट्रीटमेंट लेती हैं। इसके साथ ही रेखा एक अनुशासित लाइफ स्टाइल जीती है, इसी वजह से लाखों परेशानियां होने के बाद भी उनके चेहरे पर कोई असर नहीं पड़ता।पहली बार किस करने पर निकले थे रेखा के आंसू: आज रेखा का जन्मदिन है। हिंदी फिल्म जगत में ऐसा कौन है जो रेखा की खूबसूरती और उनकी अदाकारी का मुरीद नहीं है। दुनियाभर में रेखा के प्रशंसक मौजूद हैं। पिछले साल रेखा की ऑटोबायोग्राफी रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी भी बाजार में आई। इसे यासेर उस्मान ने लिखा है। इस किताब में रेखा के जीवन से जुड़ी कई दिलचस्प बातों पर प्रकाश डालने की कोशिश की गई है। इस मौके पर ऐसी ही रोचक बातों को बताती ये रिपोर्ट।सबसे दिलचस्प बात फिल्मों में रेखा की शुरूआत से जुड़ी है। जी हां… इसमें बताया गया है कि पहली बार ऑनस्क्रीन किस को लेकर रेखा का रिस्पांस कैसा था। चौंक गए ना आप। मगर यही सच है। 15 साल की उम्र में रेखा ने पहली बार किस किया था। यह सीन एक्टर विश्वजीत के साथ शूट हुआ था। फिल्म ‘अनजाना सफर’ की शूटिंग के दौरान विश्वजीत ने रेखा को जबरदस्ती ‘किस’ करना शुरू कर दिया था। यह वाकया पूरे पांच मिनट तक चलता रहा। इस बात ने रेखा को परेशान कर दिया था। जानकारी के मुताबिक मुंबई स्थित महबूब स्टूडियो में निर्देशक राजा नवाथे की इस फिल्म की शूटिंग के पहले शेड्यूल में कुलजीत पाल, राजा और विश्वजीत ने रेखा के लिए एक प्लान बनाया। इस समय रेखा और विश्वजीत के बीच एक रोमांटिक सीन भी फिल्माया जाना था। निर्देशक ने जैसे ही एक्शन बोला, विश्वजीत ने रेखा को अपनी बाहों में लिया और किस करने लगे।रेखा हैरान थीं। इस किस के बारे में रेखा को भी नहीं बताया गया था। कैमरा रोल होता रहा। विश्वजीत इस दौरान रेखा को ‘किस’ करते रहे। निर्देशक ने कट भी नहीं बोला। इन पांच मिनटों में यूनिट मेंबर्स सीटियां बजाकर चीयर करते रहे। रेखा की आंखे तो बंद थी। मगर उनके आंसू साफ नजर आ रहे थे।क्या था विश्वजीत का कहना विश्वजीत ने इस किस’सीन पर सफाई देते हुए कहा था ‘मेरी कोई गलती नहीं है। मैंने यह सब निर्देशक राजा नवाथे के कहने पर किया। यह एन्जॉयमेंट के लिए नहीं था, बल्कि फिल्म के लिए जरूरी था। हालांकि, रेखा उस समय गुस्से में थीं, क्योंकि उन्हें धोखा दिया गया था।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *