7 इशारे जो बताएं कोई आपसे फ्लर्ट कर रहा है

लोग अपने प्यार के इजहार और आप में अपनी रुचि जताने के लिए अनोखे तरीके अपनाते हैं। पर अगर आप उन संकेतों को नहीं समझ पा रहे तो हम बताते हैं।किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचने और उसे यह बताने के लिए ‘मुझे आप में दिलचस्पी है’ लोग फ्लर्टिंग का सहारा लेते हैं। वैसे तो अकसर फ्लर्ट करने वालों के तरीके ऐसे होते हैं कि आप क्या आपके आसपास खड़े लोगों तक को पता चल जाए कि वह फ्लर्ट कर रहा है। लेकिन कभी-कभी इसका तरीका इतना चुप्पी भरा होता है कि अक्सर नजर नहीं पड़ती। चलिए हम आपको 7 ऐसे संकेत बता रहे हैं जिनसे आप भांप जाएंगे कि अगला आपके साथ फ्लर्ट करने की कोशिश कर रहा है
बार-बार अपने सिंगल स्टेटस पर जोर दे
जब कोई आपके सामने बार-बार अपने सिंगल स्टेटस का शो ऑफ करे तो समझ जाइए वह कहना चाह रहा है, मैं सिंगल हूं, आप डेट पर चलेंगी?
अचानक से छूना यह
स्पर्श ऐसा नहीं होता कि चलते-चलते किसी की कोहनी आप से छू जाए। इस टच की फीलिंग उससे कहीं ज्यादा गहरी होती है, जैसे अपका ध्यान अपनी ओर खींच रहा हो।
बॉडी लैंग्वेज
बहुत से लोग ऐसे होते हैं कि उनके शब्द तो कुछ नहीं कहते लेकिन उनका शरीर बहुत कुछ कहता है। ध्यान से देखिए आपसे बातें करे समय अगर उसके पैर आप ही की दिशा में हों तो समझ लीजिए वह आपमें पूरी रुचि ले रहा है।
सोशल मीडिया
सोशल मीडिया पर उसके बर्ताव से भी आपको पता चल सकता है कि वह आपके बारे में क्?या सोच रहा है। अगर वह लगातार आपको ऐसे पोस्ट और मीम्स में टैग करता रहता है जिन्हें पढ़कर आप खिलखिला उठती हैं तो समझ जाइए उसका इशारा।
बार-बार चिढ़ाना
बड़ी अजीब सी बात है लेकिन कुछ लोग फ्लर्ट करने का यह तरीका भी अपनाते हैं। ऐसा करना यह जानने की कोशिश होती है कि आप उसके बारे में क्या सोचती हैं। तो अगली बार वह आपको बार-बार चिढ़ाए तो गौर से उसकी आंखों में देखिएगा।
आंखें
आपको घूरने के अलावा, जब वह हंसता है क्या तब भी आपको ही देखता है? भले ही आप दोस्तों के बीच खड़ी हों तब भी वह सिर्फ आप ही को देखे तो समझ लीजिए उसका इशारा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *