दुनियाभर में है आमिर का बोलबाला!

एक फ़िल्म को बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट बनाने के लिए मेगास्टार आमिर खान का नाम ही काफी है। जिस फ़िल्म के साथ आमिर का नाम जुड़ जाए मानो वो बॉक्स आफिस पर हिट है। ये आमिर का जादू ही है जो सबको अपनी तरफ आकर्षित कर लेता है।
# आमिर का करिश्माई जादू
“मिट्टी को भी छू ले तो सोना बन जाती है “यह कहावत आमिर की ज़िंदगी पर एकदम फिट बैठती है। आमिर जिस फ़िल्म के साथ जुड़ जाते है वो अपने आप हिट हो जाती है। चाहे वो छोटी फ़िल्म हो या बड़ी आमिर के प्रशंसकों के लिए सब एक समान है और वो कभी आमिर की फ़िल्म देखने का सुनहेरा मौका अपने हाथ से जाने नही देते। उदहारण के तौर पर उनकी इस साल की सुपरहिट फिल्म “सीक्रेट सुपरस्टार” को ही देख लीजिए, जिसमे आमिर का रोल छोटा था लेकिन फ़िल्म के लिए सबसे महत्वपूर्ण था। “सीक्रेट सुपरस्टार” में शक्ति कुमार जैसा किरदार आमिर ने इससे पहले कभी नही निभाया था लेकिन उनका यह अनोखा किरदार बखूबी दर्शको पर अपना जादू बिखेरने में कामयाब रहा और 15 करोड़ के बजट में बनी इस फ़िल्म ने 60 करोड़ कमा कर बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का झंडा लहरा दिया।

# क़्वालिटी और कंटेंट फ़िल्म

आमिर खान एक ऐसे अभिनेता है जो साल में महज एक ही फ़िल्म रिलीज करते है लेकिन यह एक फ़िल्म इतनी दमदार ओर धमाकेदार होती है कि उनकी दूसरी फिल्म आने तक हर कोई पहली ही फ़िल्म का गुणगान गाता रहता है और बेताबी से उनकी अगली फिल्म का इंतेज़ार करते है। आमिर सोच समझकर और दर्शको को ध्यान में रखकर अपनी फिल्म चुनते है और उनकी यह फ़िल्म मनोरंजन, इमोशनल और पारिवारिक फ़िल्म होती है और ये ही वजह है कि हर कोई आमिर की फिल्मों को देखने के लिए उत्सुक रहता है। आमिर फ़िल्म में कलाकार से भी ज़्यादा फ़िल्म की कहानी पर ध्यान देते है क्योंकि फ़िल्म की बेहतरीन कहानी ही दर्शको को अपनी तरफ आकर्षित करने में कारगार साबित होती है।

# चीन में दंगल ने मचाई थी धूम

2016 में आई फ़िल्म “दंगल” ने भारत मे तो धोबी पछाड़ कमाई की ही थी लेकिन इसके साथ फ़िल्म ने चीन में छप्परफाड़ कमाई थी। ये ही नही,  आमिर की इस फ़िल्म ने चीन में टॉप 20 सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म में अपनी जगह बना ली थी और इस कामयाबी से इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि सिर्फ देश मे ही बल्कि विदेश में भी आमिर का बोलबाला है।

# दर्शको को आमिर पर है पूरा विश्वास

आमिर की फ़िल्म की घोषणा होते ही दर्शको को इतना विश्वास हो ही जाता है कि यह एक स्नेहभरी और पारिवारिक फ़िल्म होगी और आमिर दर्शको की इस उम्मीद पर हर बार खरे उतरते है और इसीलिए साल के अंत मे आने वाली फिल्में हर बार अपना जादू चला जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *