आलिया और जैकलिन के लिए बोले वरुण धवन

इंडस्ट्री के प्रतिभाशाली कलाकारों में से एक वरुण धवन के लिए भी बीता साल अच्छा रहा। आने वाले साल से भी उन्हें काफी उम्मीदें हैं। हमसे खास बातचीत में वरुण ने बताया कि आपकी एक फ्लॉप फिल्म आप पर क्या असर छोड़ सकती है। वरुण धवन के लिए बीता साल काफी अच्छा रहा। उन्होंने बद्रीनाथ की दुल्हनिया और जुड़वा 2 दो हिट फिल्में दीं। वरुण कहते हैं कि बीता साल मेरे लिए प्रसिद्धि और शोहरत से भरा रहा। जहां एक तरफ दुल्हनिया फ्रैंचाइजी की ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ ने लैंगिक समानता का संदेश दिया, वहीं दूसरी तरफ ‘जुड़वा 2’ ने लगभग 20 साल पहले सलमान खान द्वारा चलाए गए जादू को दोबारा बड़े पर्दे पर उतारा। बकौल वरुण, ‘मेरी दोनों फिल्मों की सफलता यह बताती है कि दुनिया भर के दर्शक मनोरंजन ही चाहते हैं और ऐसे में पारंपरिक मसाला बॉलिवुड फिल्में जरूर चलती हैं। इसके साथ ही यह भी जरूरी है कि फिल्म में इतना मसाला हो कि न सिर्फ मल्टिप्लैक्स जाने वाले, बल्कि सिंगल स्क्रीन में फिल्म देखने वाले छोटे गांव के लोग भी उसका लुत्फ ले सकें। बद्रीनाथ के बारे में वरुण कहते हैं कि यह फिल्म सामंतवादी और पुरुषप्रधान सोच पर तीखा कटाक्ष थी और इसी के चलते उन्हें छोटे शहरों के कई लड़को ने उन्हें खत लिख कर यह बताया कि किस तरह इस फिल्म ने महिलाओं की तरफ देखने का उनका नजरिया पूरी तरह से बदल कर रख दिया। जहां एक तरफ वरुण को इन दिनों बॉलिवुड के सबसे सफल कमर्शल ऐक्टर्स में से एक माना जा रहा है, वहीं उनके पैर अभी भी जमीन पर टिके हुए हैं। वरुण का कहना है कि सबके भाग्य का फैसला शुक्रवार को होता है और एक फ्लॉप फिल्म पहले की गई आपकी सारी मेहनत और पिछली सफलताओं पर हावी हो जाती है।

नए साल में नई शुरुआत- गौरतलब है कि वरुण अपने नए साल की शुरुआत शरत कटारिया की फिल्म सुई धागा से करेंगे। एक छोटे गांव की पृष्ठभूमि पर आधारित यह कहानी आत्मसम्मान और आत्मनिर्भरता की जंग के इर्द -गिर्द बुनी गई है। इस फिल्म में वह अनुष्का शर्मा के साथ नजर आएंगे। गौरतलब है कि वरुण ने हाल ही में शूजित सरकार की फिल्म अक्टूबर की शूटिंग खत्म की है। अब उनकी योजना अपनी अगली फिल्म पर ध्यान देने और उसके हिसाब से अपने वर्कआउट में बदलाव करने की है। इस बारे में वरुण ने बताया कि अक्टूबर की शूटिंग के दौरान दो महीने तक शूजित सरकार ने उनके कैरक्टर की बॉडी रिक्वायरमेंट को ध्यान में रखते हुए उन्हें वर्कआउट नहीं करने दिया। ऐसे में अब वरुण जल्द से जल्द अपना वर्कआउट शुरू करना चाहते हैं, ताकि वह पहले जैसी बॉडी हासिल कर सकें। वरुण की जिंदगी में इस वक्त जो बड़ा बदलाव आया है, वह है उनका नया घर, जो उनकी मां करुणा ने ही डिजाइन किया है। इस बारे में वरुण का कहना है कि वह फिलहाल अपने नए घर के आदी हो रहे हैं। साथ ही अपने घर में वह जगह तय कर रहे हैं, जहां वह आराम से स्क्रिप्ट पढ़ सकें, रिहर्सल कर सकें और फिल्में देख सकें। इसी घर के चलते वरुण इस बार क्रिसमस पर भी कहीं बाहर पार्टी करने नहीं गए, क्योंकि उनका अधिकांश समय अपने ही घर पर गृह प्रवेश के दौरान मिले उपहारों को खोलने में बीता।

आलिया और जैकलिन हैं कमाल : जैसा कि आप जानते ही हैं स्टूडेंट ऑफ द इयर वरुण धवन की डेब्यू फिल्म थी और अब इस फिल्म के सीक्वल में टाइगर श्रॉफ नजर आने वाले हैं। इस बारे में वरुण का कहना है कि यह फिल्म भी निश्चित रूप से काफी अच्छी होगी। बकौल वरुण टाइगर काफी प्रतिभाशाली कलाकार हैं और वह निश्चित रूप से अपने काम को सफलता से अंजाम देंगे। ट्रोल्स के बारे में पूछे जाने पर वरुण ने कहा कि वे बोर लोग हैं, जिनके पास की काफी फ्री समय होता है। बकौल वरुण, मुझे उनसे कोई तकलीफ नहीं है, बल्कि मुझे तो उनके लिए बुरा लगता है। वरुण आगे बताते हैं कि उन्हें आलिया भट्ट और जैकलिन के साथ काम करना बेहद पसंद हैं। इस बारे में उनका कहना है कि जैकलिन काफी एनर्जेटिक हैं और प्रतिभा तो उनमें कूट- कूट कर भरी हैं। आगे वरुण ने कहा कि मैंने आलिया के साथ न सिर्फ अपना करियर शुरू किया है, बल्कि तीन बार उनके साथ काम भी किया है। वरुण ने आगे यह भी इशारा दिया कि वह जल्द ही आलिया के साथ एक बार फिर नजर आएंगे। बहरहाल सलमान खान की फिल्म बीवी नंबर वन के सीक्वल और रीमेक की संभावनाओं को उन्होंने अफवाह करार दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *