एमवे इंडिया ने जन कला साहित्य मंच, जयपुर के साथ बाल दिवस मनाया

जयपुर, 22 नम्वबर (एजेन्सी)। देश की सबसे बड़ी एफएमसीजी डायरेक्ट सेलिंग कंपनी एमवे इंडिया ने लोगों को बेहतर जीवन जीने में मदद करने पर अपना ध्यान निरंतर केंद्रित करते हुए लगातार 11वें वर्ष बाल दिवस पखवाड़ा मनाया। वार्षिकोत्सव एमवे इंडिया के सीएसआर प्रोग्राम ‘प्रोजेक्ट सनराइज के हिस्से के रूप में सभी 12 एनजीओ साझेदारों के साथ भारत भर में आयोजित किए गए थे, जिनके माध्यम से एमवे का लक्ष्य भारत में शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता तक पहुंच प्रदान करके वंचित बच्चों के समग्र कल्याण को बढ़ावा देना है। आयोजनों को कई इंटरैक्टिव गतिविधियों के माध्यम से युवाओं को सशक्त बनाने और प्रोत्साहित करने की दिशा में तैयार किया गया था। इनमें चित्रकारी प्रतियोगिताएं, संगीत प्रस्तुतियां, लोगों को सिंगल-यूज प्लास्टिक के खतरों के प्रति आगाह करने वाली लघु प्रस्तुतियां, इंटरैक्टिव कार्यशालाएं, कठपुतली शो और नृत्य प्रस्तुतियों सहित कई अन्य प्रकार की गतिविधियां शामिल थीं।
जयपुर में, एमवे ने जन कला साहित्य मंच के सहयोग से बाल दिवस मनाया, जिसमें से नो टू सिंगल-यूज़ प्लास्टिक थीम पर एक शॉर्ट स्किट और पेंटिंग कम्पीटिशन का आयोजन किया गया। एमवे डायरेक्ट सेलर्स के साथ स्कूल के छात्रों ने इस विषय पर रचनात्मक रूप से अपने विचार प्रकट करने के लिए संयुक्त रूप से भाग लिया। प्रतियोगिता के बाद प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए गए और फिर इसके बाद मौज-मस्ती भरे खेलों और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सुश्री निशा पारेख सदस्य – बाल कल्याण समिति, जयपुर, उपस्थित थीं ।
एमवे इंडिया के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट, नॉर्थ एंड साउथ श्री गुरशरण चीमा ने कहा, आज के बच्चे कल के नेता हैं और एमवे इंडिया हर साल अपने एनजीओ भागीदारों के साथ मिलकर बाल दिवस मनाता है। यह हमारे लिए बच्चों में उत्साह भरने और संजोकर रखने योग्य यादें निर्मित करने का अवसर था। बच्चों के कल्याण के लिए हम आगे भी अपना समर्थन प्रदान करना जारी रखेंगे।इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए मुस्कान वेलफेयर सोसाइटी के प्रेजिडेंट श्री अश्विनी वोहरा ने कहा, हमारा उद्देश्य बच्चों कोनियमित दिनचर्या से हटकर समय देते हुए उन्हें मजेदार गतिविधियों में शामिल करना है, जिससे अंतत: उनमें आत्मविश्वास का निर्माण होता है और उनमें खुद को बढ़-चढ़कर आगे लाने की भावना जागृत होती है।
वर्षों से बाल दिवस हमारे बच्चों के लिए एक विशेष अवसर बन गया है और वे उत्साह से इसे एमवे के साथ मनाने के लिए उत्सुक रहते हैं। बच्चों के चेहरे असीम खुशी से जगमगाते देखना हमारे लिए एक बहुत ही सुखद अहसास था। बच्चों के लिए एक मजेदार दिन का आयोजन करने के लिए तहे-दिल से एमवे का शुक्रिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *