वार्ड 54 में जनसुविधा केंद्र का लोकार्पण

जयपुर, 11 जनवरी (कासं.)। महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने झालाना आरटीओ ऑफिस के बाहर गुरुवार को जनसुविधा केंद्र का लोकार्पण किया। इस अवसर पर वार्ड 54 के पार्षद सर्वेश लोहिवाल सहित नगर निगम जयपुर के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

वार्ड 51 में वार्ड कार्यालय का उद्घाटन और जन सुविधा केंद्र का लोकार्पण : झालाना श्मशान घाट के पास गुरुवार को वार्ड कार्यालय का उद्घाटन और जन सुविधा केंद्र का लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव कैलाश वर्मा थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महापौर डॉ. अशोक लाहोटी ने की। कार्यक्रम में वार्ड 51 के पार्षद नारायण लाल निनावत सहित नगर निगम जयपुर के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

विद्याधर नगर जोन में अस्थाई अतिक्रमण हटाया : महापौर डॉ. अशोक लाहोटी के निर्देश पर नगर निगम जयपुर द्वारा गुरुवार को विद्याधर नगर जोन में जनाना अस्तपाल के बाहर और कांवटिया अस्पताल के बाहर अस्थाई अतिक्रमण हटाया गया। इस दौरान विद्याधर नगर जोन की उपायुक्त मती कविता चौधरी उपस्थित थीं।

सांगानेर जोन में चार कोचिंग संस्थान सीज : महापौर डॉ. अशोक लाहोटी के निर्देश पर नगर निगम जयपुर द्वारा गुरुवार को सांगानेर जोन में जगतपुरा में चार कोचिंग संस्थान सीज कर दिए। कार्यवाही के दौरान जगतपुरा स्थित मातृम क्लासेज, विकास कॉम्पीटिशन क्लासेज, प्रज्ञान कोचिंग सेंटर और एसएससी शिक्षण संस्थान को सीज कर दिया गया। यह कार्यवाही शहर को बदरंग करने, संपत्ति विरूपित करने और अवैध होर्डिंग लगाने पर की गई। कार्यवाही के दौरान सांगानेर जोन के राजस्व अधिकारी तौफीक अहमद उपस्थित थे।

हवामहल जोन पूर्व में स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्यवाही : महापौर डॉ. अशोक लाहोटी के निर्देश पर नगर निगम जयपुर द्वारा हवामहल जोन पूर्व में स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की गई। कार्यवाही के दौरान बड़ी चौपड़ से रामगंज तक और फिर घाटगेट तक स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण हटाए गए। कार्यवाही के दौरान रामगंज बाजार व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने सहयोग किया और गंदगी न फैलाने, डस्टबिन इस्तेमाल करने और अतिक्रमण न करने की बात कही। कार्यवाही के दौरान हवामहल जोन पूर्व के उपायुक्त अशोक सांखला, सतर्कता शाखा के अधिकारी और घाटगेट, रामगंज व माणक चौक थाने के एसएचओ उपस्थित थे।

छोटे बच्चों के लिए हर सार्वजनिक शौचालय में रहेगी पॉटी सीटर की व्यवस्था : महापौर डॉ. अशोक लाहोटी के निर्देश पर अब नगर निगम जयपुर के सभी सार्वजनिक शौचालयों में पॉटी सीटर की व्यवस्था रहेगी। उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक शौचालयों में छोटे बच्चों को शौच करवाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। छोटे बच्चों को अलग से बैठाने की कोई व्यवस्था नहीं थी। बड़े लोगों के शौचालयों में छोटे बच्चों को बैठाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। इसलिए महापौर के निर्देश पर अब नगर निगम जयपुर के सभी सार्वजनिक शौचालयों में एक पॉटी सीटर की व्यवस्था की गई है। यह पॉटी सीटर सार्वजनिक शौचालय में उपलब्ध रहेगा। जो भी माता अपने बच्चे को सार्वजनिक शौचालय लेकर जाएगी, वह वहां पर उपस्थित कर्मचारी से पॉटी सीटर मांग सकती है। पॉटी सीटर सार्वजनिक शौचालय में महिला शौचालय के साथ टंगा रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *