कोई मुझे बर्बाद करने में तुला है सलमान

बिग बॉस 13 के लॉन्च पर सलमान खान ने मीडिया से हुई खास बातचीत में बिग बॉस के अलावा कई और मामलों में बात की और जब बात रानू मंडल को घर और कार देने की हुई तो उन्होंने साफ कहा कि इस बात में कोई सच्चाई नहीं है।29 सितंबर को होने वाले ग्रैंड प्रीमियर से पहले सोमवार को बिग बॉस 13 की ऑफिशल लॉन्चिंग मुंबई के अंधेरी स्थित मेट्रो यार्ड पर हुई। इस मौके पर शो के होस्ट सलमान खान की ग्रैंड एंट्री हुई। भीड़ के बीच नासिक ढोल के साथ सलमान का स्वागत हुआ। ढोल की आवाज सुनते ही सलमान ने भी अपने अंदाज में डांस किया। इस दौरान सलमान ब्लू डेनिम और ब्लू चेक शर्ट में हमेशा की तरह काफी कूल और कैजुअल नजर आए। अंधेरी मेट्रो यार्ड में मीडिया इंट्रैक्शन भी हुआ जहां सलमान ने मीडिया के सवालों के जवाब भी दिए। इवेंट में सलमान के साथ अर्जुन बिजलानी, अमीषा पटेल, सना खान और पूजा बनर्जी जैसे ऐक्टर्स भी नजर आए। इस दौरान मीडिया से हुई खास बातचीत में सलमान ने बिग बॉस से जुड़े सवालों के अलावा रानू मंडल को घर और कार देने वाली खबर पर बात की।
आप इतने सालों से बिग बॉस होस्ट कर रहे हैं, बदलते समय के साथ किस तरह का बदलाव हुआ है, आपका अपना अनुभव बताएं?
मस्ती मजाक के मूड में हंसते हुए सलमान कहते हैं, इस रिकॉर्डिंग को ऑफ कर दीजिए तो मैं आपको सब कुछ सच-सच बताऊंगा।
बिग बॉस में बिग मनी तो इंवॉल्व है?
नहीं… इस बार तो उसमें ( मेहनताने ) भी कटौती हो गई है।
मतलब आपका भी TDS( टैक्स ) कट गया?
हां, सब गया।
लोनावाला के लिए यह ठीक नहीं हुआ, वहां के लोगों का रोजगार कम हो जाएगा
अब लोनावाला से भी शिफ्ट हो गए हैं हम लोग। यह शिफ्टिंग हमारे लिए तो अच्छी है, लेकिन लोनावाला के लिए यह ठीक नहीं हुआ। वहां के लोगों का रोजगार कम हो जाएगा। अब जब शो की शूटिंग होती थी तो पूरे सीजन के दौरान हर दिन लगभग 300 लोग वहां लगातार रहते थे। हॉटेल की बुकिंग होती थी। टीवी पर बार-बार लोनावला का नाम आता था तो वहां का टूरिजम भी बढ़ता था। दूसरी ओर लोनावाला में शूटिंग करने से शो की कास्टिंग बढ़ जाती थी, अब फिल्म सिटी आ गए हैं हम लोग।
बिग बॉस के घर से जब मेहमान बाहर आते हैं, आप उन मेहमानों में क्या बदलाव देखते हैं?
मैं जब भी बिग बॉस के घर में रह चुके किसी भी मेहमान से मिला हूं, वह सभी मुझसे यही कहते हैं कि उनकी लाइफ में बिग बॉस हाउस में रहने का अनुभव बेहतरीन रहा है। यह बात भी है कि जब वह लोग घर के अंदर होते हैं तो खाना नहीं, नींद नहीं और एक दूसरे के साथ एडजस्ट करना। कॉमनर के साथ सिलेब्रिटी का रहना और बाथरूम शेयर करना, यह सब मुश्किल होता है।
बिग बॉस 13 के लॉन्च पर आपने मेट्रो ट्रेन का इस्तेमाल किया, ट्रेन में बैठे, इससे पहले कब आपने मुंबई लोकल या मेट्रो में सफर किया था ?
मेट्रो में पहली बार बैठा हूं, लेकिन ट्रेन ( मुंबई लोकल ) से जुड़ा मेरे पास एक बहुत अच्छा किस्सा है, कॉलेज के टाइम पर मेरी एक लास्ट ट्रेन ( मुंबई लोकल ) हुआ करती थी, अधिकतर मैं उसी लास्ट ट्रेन से सफर करता था। उस ट्रेन में कई बार बैठते ही मुझे गहरी नींद आ जाती थी और मैं चर्चगेट से सीधा विरार पहुंच जाता है। लोकल में बैठते ही सोचता था कि सोऊंगा नहीं, लेकिन बांद्रा ( सलमान के घर का स्टेशन ) आते-आते मेरी नींद लग जाती थी, ऐसा मेरे साथ बहुत बार होता था, शायद 20 से 25 बार हुआ है। विरार से जब वापसी की ट्रेन पकड़ता तो फिर से मुझे नींद आ जाती और मैं सीधा चर्चगेट पहुंच जाता था।
बिग बॉस से बच्चे और बुजुर्ग भी जुड़े हैं, क्या इनका जुडऩा आपकी वजह से हुआ है, बच्चे और बुजुर्ग जुड़े रहें, इसके लिए और क्या चेंज कर रहे हैं आप ?
हमारे घर में आज भी अगर टीवी देखते समय कोई किसिंग सीन आ जाए तो सब लोग इधर-उधर होने लगते हैं, यह चक्कर सभी के घर का है, लोग परिवार के सामने ऑकवर्ड हो जाते हैं। मैं बिग बॉस के दौरान इस बात का ध्यान हमेशा रखता हूं कि जब घर के सीनियर टीवी देख रहे हों तो उन्हें ऑकवर्ड फीलिंग न आए। मैं इस बात का ख्याल फिल्मों में भी रखता हूं, इसलिए मैं वेब ( डिजटल ) में काम नहीं कर रहा हूं। इस समय वेब सीरीज में जिस तरह का काम हो रहा है, वह तो…।
शो देखकर लोग निजी जिंदगी में प्रॉब्लम से निपटना सीख सकते हैं
बिग बॉस के घर में जो भी प्रॉब्लम होते हैं, वैसे ही प्रॉब्लम लोगों के घरों में होते हैं, अब जिसके घर में वैसी कोई समस्या न हो तो वह लोग शो देखने के बाद यह जरूर समझ जाते हैं कि किस बात पर कैसा रिऐक्शन होना चाहिए। हर समस्या के दौरान लोगों का अलग-अलग रिऐक्शन होता है, अच्छा-बुरा या घटिया, अगर आपकी निजी जिंदगी में कोई प्रॉब्लम आती है तो आपको किस तरह उससे निपटना है, यह शो देखकर समझा जा सकता है।
मुझे शो में लोगों को डांटना कतई पसंद नहीं
मुझे शो में लोगों को डांटना कतई पसंद नहीं है, लेकिन 3-4 बार ऐसा हुआ था, जब लोगों को डांटना पड़ा, क्योंकि वह बहुत ज्यादा बदतमीजी पर उतर आए थे। इस तरह के व्यवहार को एक्सेप्ट नहीं किया जा सकता है। फिर होस्ट क्यों होता है।
बिग बॉस मेरी वजह से नहीं चलता
जब बहुत ज्यादा लड़ाई-झगड़े होने लगे तो लोगों ने बिग बॉस देखना बंद कर दिया था। अब किसी को लड़ाई-झगड़ा ज्यादा पसंद है, किसी को कुछ और। इसका फॉर्मेट बहुत डिफिकल्ट है। यह शो मेरी वजह से नहीं चलता है, यह जो सोमवार से शुक्रवार ड्रामा होता है, उसी से बातें निकलती हैं और मैं उन्हें डील करता हूं। घर में उपस्थित प्रतियोगी ही कॉन्टेंट देते हैं, तभी शनिवार और रविवार को मैं आकर कुछ कर पाता हूं।
आप बिग बॉस के घर में रह सकते हैं ?
बिग बॉस के घर में रहना मेरे लिए सबसे आसान होगा क्योंकि मैं इससे बड़े-बड़े घरों में गया हूं।
आने वाली फिल्मों के बारे में बताएं?
अभी तो दबंग आने वाली है इसके बाद इंशाअल्लाह ईद पर कोई फिल्म जरूर आएगी।
खबर थी कि रानू मंडल को आपने घर और कार गिफ्ट किया है?
अरे मेरा उसका कुछ नहीं है यार। मेरे खुद के घर का प्रॉब्लम है, मैं खुद एक बेडरूम के घर में रहता हूं। न मैंने घर दिया है, न ही कोई कार। कोई मुझे बर्बाद करने में तुला है। कोई कहता है मैंने उसे गाड़ी दी, घर दिया, अरे मेरे पास खुद नहीं है। गाड़ी तो आज कल श्वरूढ्ढ में मिलती हैं, गाड़ी ले लेंगे वह लोग।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *