ब्राइडल पैकेज से लेने से पहले…

 

ऐसे मौके पर आपकी सुंदरता को निखारने वाले मेकअप का चुनाव करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण और जिम्मेदारी भरा काम है। इसलिए पैकेज का चयन करते समय ध्यान रखें कि इससे मेकअप की जरूरत पूरी हो रही है या नहीं, ताकि लास्ट मिनट पर किसी तरह की कोई कमी न रह जाए।

ऐसे चुनें सही पैकेज

1- बजट का हो खयाल : प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट ढूंढ रही हैं तो बजट 15 हजार से लाख-दो लाख तक भी जा सकता है। अछा होगा कि पहले दो-तीन जगह पता करें, सबकी तुलना करें और जो भी पैकेज आपके बजट में आता हो, उसका चुनाव करें।
2- कॉम्प्लिीमेंट्री ऑफर्स : कुछ ब्राइडल पैकेजेस में दुलहन के साथ उसके करीबियों का मेकअप भी शामिल होता है। वेडिंग सीजन शुरू होते ही आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन कई स्पेशल ऑफर्स दिखेंगे। सारी बातों को ध्यान में रखें और अपनी जरूरत के हिसाब से ही कोई पैकेज चुनें।
3- प्री-पोस्ट पैकेज : कई पैकेजेस शादी की अलग-अलग रस्मों के दौरान भी सर्विस देते हैं। जैसे मेहंदी, संगीत, शादी और फिर रिसेप्शन में आप इनका फायदा उठा सकती हैं। प्री-पोस्ट ब्राइडल मेकअप पैकेज लेकर आप अपनी शादी को खास और यादगार बना सकती हैं।
4- एक्स्ट्रा चार्ज : पैकेज लेने से पहले यह भी जरूर जान लें कि क्या इसमें हेयरस्टाइल और यूलरी शामिल होगी। पता कर लें कि क्या पैकेज के तहत आपको शादी का जोडा पहनाने में मदद दी जाएगी क्योंकि कई बार लहंगे या गाउन को जरा सा ठीक करने पर भी एक्स्ट्रा चार्ज ले लिया जाता है। बेहतर होगा कि पहले ही सारी बातें स्पष्ट पूछ लें ताकि पैकेज में किसी तरह के हिडन चार्ज से बच सकें।
5- एक ट्रायल भी लें : शादी के कुछ दिन पहले मेकअप और हेयर ट्रायल जरूर लें। ट्रायल से आपको और मेकअप आर्टिस्ट को आइडिया मिल जाएगा कि आपकी स्किन टोन पर कौन सा मेकअप अछा दिखेगा या फिर कौन से लुक में आप य़ादा आरामदायक महसूस कर रही हैं। ट्रायल लेने में झिझकें नहीं। समय कम होने पर भी इसे नजरअंदाज न करें।
6- समस्या का हल निकालें : अगर आपको स्किन से जुडी कोई समस्या है या किसी खास प्रोडक्ट से एलर्जी है तो मेकअप आर्टिस्ट को जरूर बताएं ताकि समय रहते उपचार हो सके और एलर्जी वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल न हो। क्या हो पैकेज में – पैकेज में शादी के पहले 2-3 हफ्ते से लेकर शादी के दिन तक की तैयारियों का विशेष ध्यान रखा गया हो। साथ ही इसमें हेयर स्टाइलिंग के लिए आपको बाल बढाने या कटवाने संबंधी सलाह भी दी गई हो। – टैनिंग को हटाने का पूरा ट्रीटमेंट पैकेज में शामिल हो। सुनिश्चित करें कि आई मेकअप पैकेज में है या नहीं। मसाज फेशियल सिटिंग की आपको कितनी आवश्यकता है। यूलरी का भी पता करें। नेल आर्ट को नजरअंदाज न करें और इसे भी पैकेज में शामिल करवाएं। – अगर पैकेज में वैक्सिंग शामिल है तो पहले ही स्किन टेस्ट करा लें।

ऐसे मौके पर आपकी सुंदरता को निखारने वाले मेकअप का चुनाव करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण और जिम्मेदारी भरा काम है। इसलिए पैकेज का चयन करते समय ध्यान रखें कि इससे मेकअप की जरूरत पूरी हो रही है या नहीं, ताकि लास्ट मिनट पर किसी तरह की कोई कमी न रह जाए। ऐसे चुनें सही पैकेज। 1- बजट का हो खयाल : प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट ढूंढ रही हैं तो बजट 15 हजार से लाख-दो लाख तक भी जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *