प्रदूषित पानी की रोकथाम के लिए सामूहिक प्रयास होगें : राठौड़

श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ नागरिक मण्डल का शपथ समारोह सम्पन्न

जयपुर, 20 जुलाई (कासं.)। श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिलो में आ रहे प्रदूषित पानी को रोकने केलिए दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे तभी इस विकराल समस्या का अंत हो पायेगा। नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने उक्त बात आज पिंक सिटी प्रेस क्लब में आयोजित श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ नागरिक मण्डल के कार्यकारिणी शपथ ग्रहण समारोह व दैनिक भोर परिवार के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित जनप्रतिनिधि सम्मान समारोह में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुय कही।
इससे पूर्व समारोह की शुरूआत करते हुए जिला सत्र एवं जिला न्यायाधीश भीलवाड़ा केवल स्वरूप चलाना ने प्रदेश में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए इसकेलिए नशे को जिम्मेवार बताया। उन्होंने संगठन के कार्यकर्ताओं की सराहना करते हुए सामाजिक सरोकारों को बढ़ावा देने की अपील की।
सांसद निहालचंद ने विश्वास दिलाया कि कैमिकल युक्त पानी का मुद्दा गंभीरता से लोकसभा में उठाया गया है। इस पर आगामी शुक्रवार को सरकार की ओर से जवाब दिया जायेगा। उन्होंने ट्रेनों की चर्चा करते हुए कहा कि पिछले कुछ अर्से से श्रीगंगानगर एवं हनुमानगढ़ जिलों को भारत के विभिन्न हिस्सों से जोड़ा गया है। उन्होंने आश्वस्त किया कि जयपुर-श्रीगंगानगर व श्रीगंगानगर-अमृतसर ट्रेने जल्द शुरू होगी।
सादुलशहर विधायक जगदीश जांगिड़ ने कहा कि नशे के खिलाफ उनकेआंदोलन से काफी हद तक नशे पर काबू पाया जा चुका है। समारोह में भादरा विधायक बलवान सिंह पूनिया, अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी, हनुमानगढ़ विधायक विनोद चौधरी, पीलीबंगा विधायक धमेन्द्र मोची, सूरतगढ़ विधायक रामप्रताप कासनिया ने सम्बोधित करते हुए मण्डल की नई कार्यकारिणी को शुभकामनाए दी।
इससे पूर्व मण्डल अध्यक्ष जसविन्द्र बल ने गंदे पेयजल व ट्रेनों की जोरदार मांग जनप्रतिनिधियों के समक्ष उटाई। मण्डल महासचिव किशन डालमिया ने मण्डल का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया। समारोह में आरपीएस (चयनित) छवि शर्मा को सम्मानित किया गया।

The oath ceremony of Shri Ganganagar-Hanumangarh Civic Board concludes !!

दैनिक भोर के प्रधान संपादक व श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ नागरिक मण्डल के अध्यक्ष जसविन्द्र सिंह बल ने अपने उद्बोधन में सभी जनप्रतिनिधियों से पंजाब से नहरों में आ रहे गंदे पानी की रोकथाम और अधिक से अधिक श्रीगंगानगर को रैल सेवा से जोडऩे की मांग रखी, जिसका सभी जनप्रतिनिधियों ने समर्थन किया।दैनिक भोर के प्रधान संपादक व श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ नागरिक मण्डल के अध्यक्ष जसविन्द्र सिंह बल ने अपने उद्बोधन में सभी जनप्रतिनिधियों से पंजाब से नहरों में आ रहे गंदे पानी की रोकथाम और अधिक से अधिक श्रीगंगानगर को रैल सेवा से जोडऩे की मांग रखी, जिसका सभी जनप्रतिनिधियों ने समर्थन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *