कास्टिंग काउच पर एकता कपूर का शॉकिंग खुलासा- इस वजह से खुद अपना शोषण करवाते हैं एक्टर्स और फिर…

 

जानी-मानी फिल्ममेकर और टीवी प्रोड्यूसर एकता कपूर ने कास्टिंग काउच पर एक बहुत बड़ा बयान दिया है। एकता ने बताया कहा है कि यहां बहुत से प्रोड्यूसर्स हैं जो काम देने के नाम पर यौन शोषण करते हैं लेकिन ऐसे एक्टर्स की भी कमी नहीं है जो काम पाने के लिए खुद प्रोड्यूसर्स के साथ रिलेशनशिप बनाते हैं।

#Metooकैंपेन पर ये बोलीं एकता…

एकता कपूर का ये बयान हार्वे वेइंस्टीन के यौन शोषण मामलों पर पूछे सवाल के बाद आया है। दरअसल, वाइंस्टीन पर कई महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। इसे लेकर दुनियाभर में पिछले साल बाकायदा प्तरूद्गह्लशश कैंपेन भी चला था। हाल ही में एक इवेंट में पहुंचीं एकता कपूर ने कहा, ‘इंडस्ट्री में कई ऐसे प्रोड्यूसर्स हैं जो अपनी पोजिशन का गलत इस्तेमाल कर एक्टर्स का यौन शोषण करते हैं। हालांकि, कई ऐसे एक्टर्स भी हैं जो काम के लिए अपनी सेक्शुअलिटी का इस्तेमाल करते हैं। कहानी के दो पहलू होते हैं लेकिन लोग अक्सर दूसरे पहलू पर बात नहीं करना चाहते हैं।Óबता दें, कुछ दिनों पहले ही हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस ने एकता के पिता और जाने माने एक्टर जितेंद्र के खिलाफ सेक्शुअल हैरसमेंट को लेकर मिली शिकायत के बाद केस दर्ज किया था। पीडि़त महिला ने आरोप लगाया था कि 1971 में एक होटल के रूम में उनके साथ जितेंद्र ने गलत हरकत की थी। हालांकि, जितेंद्र की तरफ से इन आरोपों को बेबुनियाद बताया गया।

एकता ने किए कई खुलासे

एकता कपूर ने आगे कहा, एक प्रोड्यूसर होने के नाते जब मैं अपने मेल फ्रेंड्स (प्रोड्यूसर और दूसरे लोग) से बात करती हूं तो वे बताते हैं कि उन्हें सीधे तौर पर इस तरह के ऑफस मिलते हैं। क्या ऐसा करने वाले लोग भी गलत नहीं हैं?

रिलेशन बनाकर मांगते हैं काम…

एकता ने एक उदाहरण देकर समझाया- एक एक्ट्रेस एक प्रोड्यूसर से रात के 2 बजे मिलती हैं और उनके बीच संबंध बनते हैं। पांच दिन बाद इस बिनाह पर वह प्रोड्यूसर से काम मांगती है और प्रोड्यूसर इंकार कर देता है, क्योंकि वह पर्सनल और प्रोफेशनल चीजों को अलग रखना चाहता है, तो ऐसे मामले में पीडि़त कौन होगा? हमेशा यही समझा जाता है कि पावरफुल व्यक्ति चीजों का गलत फायदा उठा रहा है। जबकि ये पूरा सच नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *