ऑलिव और ऑल्मंड ऑइल से घर पर करें फेशियल

घर पर फेशियल करने के इस तरीके के बारे में आप शायद ही जानते होंगे। जबकि यह तरीका लड़कों और लड़कियों दोनों के लिए समान रूप से काम करता है और दोनों को ही ग्लोइंग स्किन पाने में मदद करता है। क्योंकि इसमें यूज होनेवाली चीजें लड़कों की बीर्ड के कारण रफ फील देनेवाली स्किन पर भी गहराई से काम करती हैं।घर में फेशियल करना इतना भी मुश्किल नहीं है, जितना सोचने में लगता है। हां ये पार्लर के फेशियल से आसान जरूर होता है। क्योंकि ना तो इसमें हमें किसी और की जरूरत होती है और ना ही पार्लर की तरह अलग से इसके लिए वक्त निकालना पड़ता है। आइए जानते हैं कि आखिर किस तरह घर पर ही पार्लर जैसी ग्लोइंग स्किन पाई जा सकती है…
स्टूडेंट्स और यंगस्टर्स के लिए है बेस्ट फेशियलइस फेशियल को घर पर करना जितना आसान है, उतना ही सस्ता भी। क्योंकि पार्लर के मुकाबले इस फेशियल में 10 पर्सेंट भी खर्च नहीं आता। साथ ही जिन चीजों का इस्तेमाल हम इस फेशियल में करते हैं, उन्हें एक बार खरीदकर घर पर रखने के बाद कई महीने तक दोबारा कुछ खरीदने की जरूरत नहीं पड़ती है।
आपको चाहिए ये 5 चीजें
घर पर फेशियल से ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको 5 चीजों की जरूरत पड़ेगी।
-बादाम का तेल
-ऑलिव ऑइल
-गुलाबजल
-कॉफी पाउडर
-शुगर
घर पर फेशियल के लिए चाहिए ये दो जरूरी तेल
फेशियल करने की विधि
– सबसे पहले चेहरे को साफ करना है। इसके लिए कॉटन बॉल को गुलाबजल में गीला करें और पूरा चेहरा, गर्दन और गला साफ करें।
-आंखों की नाजुक त्वचा और कान के आस-पास का एरिया साफ करना ना भूलें। गुलाबजल से क्लीन करने के बाद स्किन को कपड़े से ना पोछें। बल्कि गुलाबजल को चेहरे पर ही सूखने दें।
-अब एक कटोरी में 2 से ढाई चम्मच कॉफी पाउडर निकालें। इसमें इतना ऑलिव ऑइल लें कि मीडियम थिकनेस का पेस्ट बन सके। जो ना बिल्कुल पतला हो और ना ही एकदम गाढ़ा पेस्ट जैसा। आप ढाई चम्मच कॉफी पाउडर में 3 से साढ़े तीन चम्मच ऑइल ले सकती हैं।
– अब तैयार पेस्ट में एक चम्मच शुगर के दाने डालें। आपका बेस्ट स्क्रबर तैयार है। इस स्क्रबर से चेहरे, गर्दन, गले की स्किन को अच्छी तरह से स्क्रब करें। आपके पास जितना समय है उसके हिसाब से आप स्क्रबिंग और फेशियल का टाइम डिवाइड कर सकते हैं। यानी अगर आपको 15 मिनट में रेडी होना है और फेशियल ग्लो चाहिए तब आप इस प्रॉसेस को 5-5-5 के सेट में डिवाइड कर सकते हैं।
होम फेशियल से दमकेगा आपका रूप
– आपको 4 मिनट स्क्रबिंग करके चेहरे को गीले और सॉफ्ट कपड़े से क्लीन करना है। फिर 5 मिनट के लिए बादाम के तेल से चेहरे की मसाज करनी है। इसके बाद गर्म पानी में कॉटन का साफ तौलिया भिगोकर अच्छी तरह से निचोडऩे के बाद इससे चेहरे को स्टीम देनी है।
-इन तीनों स्टेप्स के बाद आप चेहरे पर अपनी रेग्युलर फेयरनेस क्रीम लगा लें। और पार्टी ड्रेस पहनकर रेडी हो जाएं। किसी और की बात छोडि़ए आपके चेहरे पर जो रंगत और फ्रेशनेस नजर आएगी ना, खुद आप नहीं बता पाएंगी कि आप पार्लर नहीं गई थीं! जस्ट इंजॉय यॉर पार्टी ऐंड लुक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *