FASHION TIPS चौड़े कंधे ऐसे दिखेंगे स्लिम

कंधों के पतले या चौड़े होने में कोई बुराई नहीं। पर, अगर आपको लगता है कि आपका चौड़ा कंधा अकसर आपके खूबसूरत परिधान के स्टाइल को बिगाड़ देता है, तो कुछ स्टाइलिंग टिप्स इस समस्या से उबरने में आपकी मदद कर सकते हैं:
स्ट्रेट की बजाए घेर वाले लोअर चुनें
स्ट्रेट कट वाली स्कर्ट या टाइट फिटिंग वाली जींस की जगह घेरेदार स्कर्ट या थाड़ी ढीली-ढाली जींस पहनें। ऐसा करने से लोगों का सारा ध्यान शरीर के ऊपरी हिस्से के मुकाबले निचले हिस्से पर जाएगा। आपको ऐसे कपड़ों का चुनाव करना सीखना होगा, जिसे पहनने के बाद आपके चौड़े कंधों की ओर लोगों की नजर कम जाए।
रंगों का करें सही चुनाव
गहरे रंगों में हल्के रंगों के मुकाबले पहनने वाले को दुबला-पतला दिखाने की क्षमता ज्यादा होती है। जब भी आप गहरे रंग की टॉप पहनेंगी तो आपके कंधे ज्यादा स्लिम लगेंगे। इसके साथ ही अगर आप हल्के रंग की स्कर्ट या जींस आदि के साथ ऐसे टॉप को पहनेंगी तो आपके कंधे और ज्यादा पतले दिखेंगे।

 

स्लीव्स की डिजाइन भी रखती है मायने
कंधों के कुछ खास डिजाइन उसकी चौड़ाई को कम दिखाता है। राग्लन स्लीव्स और किमोनो स्लीव्स की सबसे बड़ी खासियत भी यही है। राग्नल स्लीव्स में बांह से कंधों के ऊपरी हिस्से तक एक तिरछा जोड़ होता है, जबकि किमोनो स्लीव्स बांह के पास चौड़ी होती है और कलाई या कोहनी तक इसमें घेर होता है। दोनों ही किस्म की स्लीव्स कंधों से ध्यान खींचती हैं और उसे स्लिम दिखाने में मदद करती है।
फुली हुई स्लीव्स को कहें ना
अगर आप अपने कंधों को स्लिम दिखाना चाहती हैं तो इस काम में फुली हुई स्लीव्स आपकी दुश्मन साबित हो सकती है। ऐसी स्लीव्स सबका ध्यान आपके कंधों पर केंद्रित कर देगी। अगर आपके कंधे चौड़े हैं तो इस तरह की डिजाइन वाले कपड़े पहनने से बचें।
नहीं पहनें कॉलर वाली ड्रेस
लंब-चौड़ी कॉलर वाली ड्रेस सबका ध्यान केवल आपके कंधों की ओर खींचने का काम करेगी। अपने लिए कपड़े चुनते वक्त गले के डिजाइन की अनदेखी न करें। कॉलर वाली डे्रस नहीं पहनें और गले का ऐसा डिजाइन चुनें, जिससे कंधे की चौड़ाई कम दिखे।
शोल्डर पैड वाले टॉप और जैकेट से बचें
ऐसा कोई भी पहरावा, जिसमें शोल्डर पैड लगे हों, पहनने से बचें। शोल्डर पैड आपके कंधों की चौड़ाई को सिर्फ बढ़ाने का काम करेंगे। कंधों वाले हिस्से में डिजाइन को लेकर कोई भी ऐसा प्रयोग नहीं करें, जिससे वो और चौड़े दिखें।
बालों को खुला छोड़ें
वॉल्यूम वाला कोई भी हेयरस्टाइल आपके शरीर, चेहरे और कंधों की चौड़ाई के बीच संतुलन बनाने का काम करेगा। अगर आपके बाल लंबे हैं तो उन्हें खुला छोडऩा और भी अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। ऐसा करने से कंधे का बड़ा हिस्सा बालों से छुप जाएगा।
न करें यह गलती
गले या कंधों वाली जगह पर सजावट किए हुए कपड़ों को कतई न पहनें क्योंकि इससे सारा ध्यान आपके शरीर के ऊपरी हिस्से पर टिक जाएगा। इससे कंधा जितना है, उससे भी ज्यादा चौड़ा दिखेगा। अगर आप स्लिम कंधे वाला लुक चाहती हैं तो ऐसे कपड़े चुनें, जिनमें गले या कंधे के पास कम कसीदाकारी की गई हो।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *