इन सुपरहिट फिल्मों ने कंगना को बनाया क्वीन, पेरेंट्स नहीं चाहते थे कि बने एक्ट्रेस

हिमाचल प्रदेश के मंडी में जन्मी कंगना बचपन में अपने माता-पिता के जोर देने पर डॉक्टर बनना चाहती थीं। देहरादून में स्कूलिंग के दौरान उन्होंने अपना करियर खुद तय करने का फैसला किया और 16 की उम्र में वह अपने घर से दिल्ली चली आईं। फिर यहीं उन्होंने मॉडलिंग और थिएटर करना शुरू किया। साल 2006 में आई फिल्म गैंगस्टर में कंगना ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस दी। इस फिल्म में निभाए गए सिमरन के किरदार के लिए कंगना ने बेस्ट डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता था। साल 2008 में आई फिल्म फैशन में कंगना ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस फिल्म के जरिए कंगना ने दर्शकों को अपना फैन बना दिया था। इसके साथ ही कंगना को इस फिल्म के लिए नेशनल अवार्ड से भी नवाजा गया।
तनु वेड्य मनु से मिली खास पहचान – फिल्म में कंगना ने नशे की लत से जूझ रही एक सुपरमॉडल की भूमिका निभाई थी। फिर 2011 में आई ‘तनु वेड्स मनु’ से तो दर्शकों को दीवाना ही बना दिया। इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत पसंद किया। इस फिल्म के बाद कंगना एक अलग ही मुकाम पर पहुंच गई। कंगना द्वारा निभाया गया तनु का किरदार सुपरहिट रहा। 2014 में जब क्वीन आई तो कंगना फिर बॉलीवुड की क्वीन ही बन गई। क्वीन को न सिर्फ दर्शकों ने और क्रिटिक्स ने पसंद किया बल्कि बॉलीवुड स्टार्स भी इस फिल्म के फैन हो गए थे। कंगना ने इस फिल्म में जो किरदार निभाया इससे कई लड़कियों को काफी प्रेरणा मिली। कंगना ने इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता। उसके बाद फिर साल 2015 में आई तनु वेड्स मनु रिटर्न्स।
मणिकर्णिका में आएंगी नजर – पहले पार्ट को देखने के बाद दर्शक इस फिल्म के लिए काफी उत्साहित थे और कंगना ने इस फिल्म में धमाल ही मचा दिया। इस फिल्म में कंगना डबल रोल में थीं। फिल्म में कंगना द्वारा निभाए गए दत्तो के किरदार के सभी फैन हो गए। इस फिल्म के बाद हर जगह कंगना की वाहवाही होने लगी। इस फिल्म के बाद कंगना बाकी टॉप एक्ट्रेस के लिए टफ कॉम्पटिशन बन गई थीं। इसके बाद भी कंगना ने कुछ फिल्में की, हालांकि वो ज्यादा सफल नहीं हो सकीं, लेकिन अब जल्द ही उनकी फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म को लेकर फैंस काफी एक्साइटेड हैं क्योंकि कंगना को इससे पहले ऐसे अवतार में नहीं देखा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *