हर सेगमेंट में इन वाहनों को उतारा जाएगा। हुंडई की इलाइट आई-20 लांच

हुंडई ने आई-20 को इलाइट आई-20 के नाम से नए अवतार में प्रस्तुत किया। सुरक्षा के लिए इसमें 6 एयरबैग लगाए गए हैं। स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, रिवर्स पार्किंग कैमरा लगाया गया है। पहले की आई-20 में ये फीचर नहीं थे। इसमें हाई ग्लास फ्रंट ग्रिल लगाया गया है। एयर कर्टेन, फॉग लैंप के पास डीआरएल, रियर लैंप डिजाइन, स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी भी ग्राहकों के लिए दी गई है।होंडा की अमेज नए रूप में दिखी होंडा ने अपनी अमेज मॉडल को नए अवतार में लांच किया। इसमें प्रीमियर इंटीरियर और सुरक्षा पर जोर दिया गया है। इसमें फ्रंट ग्रिल डिजाइन, 4 एम का कांपैक्ट साइज को बोनट कार को नया लुक देता है। होंडा सीआरवी को भी प्रदर्शित किया गया। इसकी नई डिजाइन के साथ ड्राइविंग परिणाम और फीचर्स कार को अलग करते हैं। होंडा सिविक को भी ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया। डिजाइन और ईंधन दक्षता में बेहतर बनाया गया है। सीआरवी को पहली बार डीजल में भी लाया गया है।महिंद्रा ने हाईब्रिड कार लांच किया महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ई-2 ओ नेक्स्ट इलेक्ट्रिक हाईब्रिड कार को लांच किया। यह इलेक्ट्रिक कार पर्यावरण को दूषित होने से बचाएगी। टोयटा ने यारिस कार लांच की। इस कार में पावर चालक सीट, 7 एयरबैग, टीपीएमएस, फ्रंट पार्किंग सेंसर, सभी पहियों डिस्क ब्रेक लगाई गई है। कंपनी का दावा है कि यह कार युवा वर्ग को पसंद आएगी। अप्रैल 2018 में यह लोगों को मिलेगी। इसके अलावा टाटा मोटर्स ने ऑटो एक्सपो में छह इलेक्ट्रिक वाहन उतारे हैं।

यामाह की एमसीईएस बाइक चेहरा देखकर दौड़ेगी
-यामाहा ने कांसेप्ट बाइक को एक्सपो में दिखाया
-होरो की एक्स प्लज 200 बाइक पहाड़ी क्षेत्रों में चल सकेगी
-होंडा ने एक्टिवा 5जी नए रूप में लेकर आए

ऑटो एक्सपो में बाइक के शौकीनों के लिए एक से बढ़कर एक मॉडल उतारे गए। यमाहा की कांसेप्ट बाइक चेहरा देखकर दौड़ेगी। वह चालक के हावभाव देखकर उसे सूचित करेगी। इसके अलावा हीरो की एक्स प्लस 200 बाइक को ऑफ रोड के लिए उतारा गया है। दो पहिया निर्माता कंपनियों ने कम ईंधन खपत और इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दिया है।
यामाहा ने स्पोर्ट्स बाइक वाईजेडएफ-आर15 को लांच किया। इसमें 155 सीसी का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है। यह 1.25 लाख रुपये में मिलेगी। नई डिजाइन के क्रैंक केस वेंट लगे हैं। यह बाइक की क्षमता को बढ़ाते हैं।

पियागो ने तीन मॉडल उतारे

पियागो ग्रुप ने तीन मॉडल लांच किए हैं। वेस्पा को नए रूप में और अप्रिला और मोटोगजी को पहली बार भारतीय बाजार में उतारा है। अप्रिला 294 ग्रांड पिक्स दौड़ जीत चुकी है। वहीं हीरो की एक्स पल्स 200 पहाड़ी और अन्य क्षेत्रों में बेहतर कार्य करेगी। मिस्टरो एज 125, ड्यूट 125 स्कूटी को आईथ्रीएस तकनीक से पहली बार उतारा गया है।टीवीएस ने अपाचे आरटीआर 200 लांच किया। इसमें एथेनॉल ईंधन का प्रयोग किया जाएगा। यह 129 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। ट्विन स्पेर-ट्रिवन पोर्ट ईएफआई तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा टीवीए जिपलिन, प्रियोन को लांच किया गया। जिपलिन में 200 सीसी का इंजन है। इलेक्ट्रिक बाइक आईएसजी जेनरेशन पर बनी है। इसमें ईबूस्ट विकल्प होगा। प्रियोन में तीन तरह की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। 5 सेंकेंड में 60 किलोमीटर प्रति घंटा की गति तक पहुंच सकती है। एक बार चार्ज होने पर 80 किलोमीटर चलेगी।होंडा ने एक्स ब्लेड को लांच किया गया। इसमें 160 सीसी का इंजन है। एचईटी इंजन तकनीक का प्रयोग किया गया है। छह स्कूटर/बाइक को नए रूप में उतारा गया है। इसमें एक्टिवा 5 जी, लीवो, सीबी साइन, सीबी साइन एसपी, सीबी हॉर्नेट 160 आर, सीबीआर 250 शामिल हैं। यहां वैश्विक स्तर के 4 मॉडल उतारे गए हैं। इसमें सीबीआर 650 एफ, अफ्रीका ट्विन, सीबीआर 1000 आरआर, गोल्ड विंग शामिल हैं। होंडा ने इलेक्ट्रिक कांसेप्ट बाइक पीसीएक्स को भी उतारा।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *