ऑटो एक्सपो-2018 में इसुज़ु की ये कारें आएंगी नजर

 

 

नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो-2018 का आगाज होने में अब सिर्फ कुछ ही वक्त बचा है। यहां आने वाली नई और अपडेट कारों की लंबी रेंज कार फैंस के रोमांच और उत्साह को बढ़ाएंगी। एक्सपो में मारूति सुजुकी, टाटा मोटर्स, होंडा, हुंडई और मर्सिडीज-बेंज सहित कई कंपनियां हिस्सा लेंगी। इस सूची में जापान की कंपनी इसुजु का नाम भी शामिल है जो ऑटो एक्सपो-2016 में अपनी रेंज पेश करेगी। इसुजु का मुख्य आकर्षण होगी फेसलिफ्ट डी-मैक्स वी-क्रॉस, जो टाटा और महिन्द्रा के लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक को टक्कर देगी। कार देखो डॉट कॉम के मुताबिक फेसलिफ्ट डी-मैक्स वी-क्रॉस थाइलैंड और ब्रिटेन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा इसुजु एमयू-एक्स एसयूवी को भी ऑटो एक्सपो में पेश करेगी। एमयू-एक्स को कंपनी ने पिछले साल भारत में लॉन्च किया था।
Isuzu MU-X ये तो इसुज़ु की उन कारों की जानकारी जो ऑटो एक्सपो-2018 में नजऱ आएंगी। अब हम बात करेंगे फेसलिफ्ट डी-मैक्स वी-क्रॉस से जुड़ी खासियतों के बारे में…
आगे वाले हिस्से में बदलाव नजऱ आएगा। यहां नए स्मोक्ड एलईडी प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं।
2018 Isuzu D-Ma& V-Cross
नए व्हील आएंगे, देखने वाली बात ये होगी कि कंपनी अंतरराष्ट्रीय मॉडल की तरह 18 इंच के ड्यूल-टोन मशीन व्हील देती है या नहीं।

एलईडी ग्राफिक्स वाले टेललैंप्स
थाईलैंड में उपलब्ध फेसलिफ्ट डी-मैक्स वी-क्रॉस में 8 इंच टचस्क्रीन यूनिट दी गई है, जबकि ब्रिटेन में उपलब्ध मॉडल में 9.0 इंच यूनिट दी गई है जो एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट करती है। भारत आने वाली फेसलिफ्ट डी-मैक्स वी-क्रॉस में कंपनी मौजूदा मॉडल वाली 7.0 इंच यूनिट दे सकती है। इस में रियर-व्यू कैमरा के आउटपुट भी जोड़े जा सकते हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को भी अपडेट किया गया है। मौजूदा मॉडल में 2.5 लीटर का डीज़ल इंजन लगा है, जो 134 पीएस की पावर और 320 एनएम का टॉर्क देता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट मॉडल में ज्यादा पावरफुल 1.9 लीटर डीज़ल का विकल्प भी मिल सकता है। फेसलिफ्ट डी-मैक्स वी-क्रॉस में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी आ सकता है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *