समारोह में शामिल होने पर मिलेगा प्रमाण-पत्र

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को

कोटा, 10 जून (एजेंसी)। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर 21 जून को होने वाले राज्यस्तरीय कार्यक्रम में एक साथ के बनने वाले विश्व रिकॉर्ड में भागीदार बनकर योग करने वाले सभी नागरिकों को प्रमाण-पत्र दिए जाएंगे। जिला कलेक्टर गौरव गोयल की अध्यक्षता में रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में हुई समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों से अब तक की तैयारियों की जानकारी लेकर निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि अधिकारी टीम भावना से कार्य करते हुए योग दिवस की तैयारियों को विशेषता के साथ पूरा कराएं। योग के लिए आरएसी मैदान में बनने वाले अलग-अलग ब्लॉकों में इस प्रकार की बैठक व्यवस्था की जाए, जिससे एक संगठन, शिक्षण संस्था के सदस्य व विद्यार्थी एक ही स्थान पर योग कर सकें। उन्होंने आवागमन एवं वाहन पार्किंग और प्रवेश व निकास की समुचित व्यवस्था के भी निर्देश दिए।
प्रत्येक संगठन से हो व्यक्तिश: संपर्कजिला कलेक्टर ने योग दिवस में भागीदारी के लिए जिले के सभी स्वयंसेवी संगठनों, सामाजिक संगठनों, धर्मिक संगठनों, व्यापारिक एवं औद्योगिक संगठनों से व्यक्तिश: संपर्क कर आमंत्रित करने एवं भाग लेने वाले सदस्यों की संख्या व सूची तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी शिक्षण संस्थाओं एवं कोचिंग संस्थानों से भी विद्यार्थियों की सूची प्राप्त करने की बात कही।
जनप्रतिनिधियों को भेजे जाएंगे अनुरोध पत्रयोग दिवस में भागीदारी के लिए जिले के पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों को जिला कलेक्टर की ओर से अनुरोध पत्र भेजे जाएंगे। इनमें सरपंच, पंचायत समिति सदस्य, प्रधान, जिला परिषद सदस्य, नगर निगम के वार्ड पार्षद, नगर पालिकाओं के वार्ड पार्षद, चेयरमैन सहित सभी संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों को अनुरोध पत्र भिजवाकर योग दिवस समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *