अपनी अदाओं से सबको दिवाना बनाने वाली बॉलीवुड की ये 5 हसीनाएं आज भी हैं हिंदी में फेल

नई दिल्ली: कहते हैं कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में टैलेंट से ज्यादा लक काम आता है. कुछ लोग इस बात को मानते हैं तो कुछ लोग इस बात से इनकार करते हैं लेकिन जऱा आप ही सोचिए, हिंदी फि़ल्म इंडस्ट्री में अगर कोई ठीक से हिंदी ही ना बोल पाए तो क्या उसका गुज़ारा हो सकता है? नहीं नाज् ये तभी मुमकिन है जब आपका लक काम कर जाए. बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं हैं जिन्हें न तो ठीक से हिंदी बोलने आती है और न ही अच्छी एक्टिंग लेकिन इसके बावजूद आज वो सबके दिलो पर छाई हुई हैं. हिंदी दिवस के मौके पर आइये नजऱ डालते हैं ऐसी ही कुछ बॉलीवुड एक्ट्रेसेज पर जो टूटी फूटी हिंदी बोलकर फिल्म इंडस्ट्री में काम चला रहीं हैं. इसे इग्नोर नहीं किया जा सकता क्योंकि हिंदी सबसे ज्यादा बोले जाने वाली भाषा है हिंदुस्तान में.

कैटरीना कैफ : हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ ने अपना ज्यादातर वक़्त लंदन में गुज़ारा, जहां उन्होंने मॉडलिंग करनी शुरू की. कैटरीना ने 2003 में बॉलीवुड फिल्म ‘बूम से अपना एक्टिंग डेब्यू किया. वो कई हिट फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कैटरीना ने करीब 15 साल बिता दिए लेकिन उन्हें आज तक ठीक से हिंदी बोलनी नहीं आती।

जैकलीन फर्नांडीज: 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली एक्ट्रेस जैकलिन फर्ऩांडिस कोलंबो में पली बढ़ी हैं. उन्होंने 2009 में फिल्म ‘अलादीन से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वो अक्षय कुमार, सलमान खान और रणबीर कपूर जैसे टॉप स्टार्स के साथ काम कर चुकी हैं लेकिन आज भी उनकी हिंदी कच्ची है।

सनी लियोनी: सनी लियोनी के माता पिता यूं तो हिन्दुस्तानी थे लेकिन सनी का जन्म कनाडा में हुआ और उनकी परवरिश अमेरिका में. बॉलीवुड में आने से पहले सनी एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में काम किया करती थी. रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ का हिस्सा बनने के बाद सनी को पहली बॉलीवुड फिल्म 2012 में मिली. सनी की लोकप्रियता हिंदुस्तान में काफी है लेकिन अफ़सोस सनी ठीक से हिंदी बोल नहीं पाती है।

नर्गिस फाखरी : अमेरिकन मॉडल नर्गिस फाखरी ने रणबीर कपूर के अपोजिट सुपरहिट फिल्म ‘रॉकस्टारÓ से 2011 में बॉलीवुड डेब्यू किया था. वो कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुकी हैं. उनकी ख़ूबसूरती और बोल्डनेस ने उन्हें खूब प्यार दिया लेकिन जब बात आती है हिंदी बोलने की तो नर्गिस हमेशा फेल हो जाती हैं.

 

लिसा हेडन: मॉडल और एक्ट्रेस लिसा हेडन का जन्म यूं तो हिंदुस्तान में हुआ लेकिन उनकी परवरिश ऑस्ट्रेलिया में हुई और यही वजह है जो लिसा को ठीक से हिंदी बोलने नहीं आती. 2010 में उन्होंने फिल्म ‘आयशाÓ से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. वो कुछ हिट फिल्मों का हिस्सा भी रह चुकी हैं. उनकी गिनती बॉलीवुड की बोल्ड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में होती है, लेकिन उनकी सुई भी हिंदी पर आकर अटक जाती है.खैर, भले ही इन हसीनाओं को ठीक से हिंदी बोलनी न आती हो लेकिन अच्छी बात ये है कि हिंदी सीखने की इनकी कोशिश ज़ारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *