मुझे पसंद हैं चुनौतीपूर्ण किरदार-श्रुति सेठ

सात साल बाद किसी फिक्शन शो में नजर आ रही श्रुति सेठ को चुनौतियां स्वीकार करने और लीक से हटकर किरदार निभाने में मजा आता है। अगर असल जिंदगी में भी वही सब हो रहा हो जो पर्दे पर नजर आता है तो जरा सोचिए कैसी होगी वह जिंदगी। सब टीवी के नए कॉमेडी शो ‘टीवी बीवी और मैं की कहानी कुछ ऐसी ही है, जिसमें सीरियल निर्माता राजीव गुप्ता रील लाइफ और रियल लाइफ के बीच झूल रहा है। इस शो में राजीव गुप्ता का लीड रोल निभाते नजर आ रहे हैं करनवीर मेहरा। यह शो छोटे पर्दे के सेट पर रोजाना बीतने वाले खट्टे-मीठे पलों को दिलचस्प अंदाज में पेश कर रहा है। सोमवार से शुक्रवार रोजाना आ रहे इस शो में राजीव गुप्ता की पत्नी का किरदार निभा रही हैं श्रुति सेठ, जिन्होंने फिक्शन शो में सात साल बाद वापसी की है। शो में 32 साल के राजीव गुप्ता अपनी पढ़ी-लिखी मॉडर्न पत्नी प्रिया के साथ रहते हैं और इनका प्यारा सा बेटा है गप्पू (सिद्धार्थ दुबे)। प्रिया को सास-बहू के ड्रामा वाले शो पसंद नहीं हैं क्योंकि ऐसे शो काफी नेगेटिव और टाइम खराब करने वाले लगते हैं। दूसरी तरफ वाराणसी से आई उसकी सास (माधुरी संजीव) के लिए सास-बहू के शो से बढ़कर कुछ भी नहीं। उन्हें अपने बेटे पर भी गर्व है कि वह ऐेसे शो बनाता है। अपने बेटे पर वह बड़ी हस्ती मानती है और जब उसकी तस्वीरें अखबार में छपती हैं तो वह बड़ी शान के साथ उन्हें दिखाया करती है। साथ ही उन्हें अपनी पति (अशोक लोखंडे) और बहू प्रिया पर हुकुम चलाना भी पसंद है। बस इसी बात पर सास-बहू के बीच नोक-झोंक शुरू हो जाती है। लंबे वक्त से कॉमेडी शोज में नजर आ रही श्रुति को यह किरदार निभाने में काफी मजा आ रहा है। इस शो में अपने किरदार के बारे में उन्होंने बताया, ‘इस शो में मेरा और मेरे सास-ससुर का जो किरदार दिखाया गया है, उसे ज्यादातर दर्शक अपनी जिंदगी से जोड़कर देख पाएंगे। इस शो में मैं दिल्ली की रहने वाली हूं और काफी मुखर हूं। जो पसंद नहीं आता, पति के मुंह पर बोल देती हूं, वहीं सास पारंपरिक विचारों वाली हैं। और हम दोनों में नोक-झोंक चलती रहती है। श्रुति को नेगेटिव शेड वाले किरदार काफी रोचक लगते हैं। वह बताती हैं, ‘राजनीति फिल्म में मैंने बोल्ड किरदार इसीलिए निभाया क्योंकि यह काफी विवादास्पद था। मैंने इस तरह का रोल पहले नहीं किया था और मैं इसे लेकर उत्साहित थी। वहीं रिश्ताडॉटकॉम में ईशा मीरचंदानी का किरदार निभाना मुझे अच्छा लगा क्योंकि इसमें खूबियां और खामियां दोनों ही थीं। ऐसे किरदार जिनमें कई शेड देखने को मिलते हैं और जो असर्ल ंजदगी के करीब होते हैं, उन्हें निभाने में मजा आता है। फिलहाल श्रुति ने यह शो एक साल के लिए साइन किया है।श्रुति के पसंदीदा कलाकार हैं अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित। उन्हें घूमना काफी रास आता है। हाल-फिलहाल में श्रुति इटली के सोरेंटो घूमकर आईं और वहां माउंट वेसूवियस ज्वालामुखी के पास भूमध्यसागर के करीब के हसीन नजारों की सैर की। अगले पड़ाव में वह उत्तर पूर्वी भारत के साथ लद्दाख, दार्जलिंग, सिक्किम घूमने की ख्वाहिशमंद हैं। श्रुति को किताबें पढऩे का भी शौक है। उनकी पसंदीदा किताब है जेम्स क्लेवेल की ‘शोगन, जो शाओलिन फिलॉसफी पर आधारित है। हालांकि निजी जिंदगी में श्रुति अनुशासनप्रिय हैं, लेकिन समय के साथ चलने के लिए वह लचीला रुख भी बनाए रखती हैं। फुर्सत के पलों में वह मार्गेरेट एटवुड की ‘द हैंडमेड्स टेल पढऩा चाहती हैं।

 

 

2 thoughts on “मुझे पसंद हैं चुनौतीपूर्ण किरदार-श्रुति सेठ

  • May 11, 2018 at 12:34 pm
    Permalink

    Thanks for another great post. Where else could anyone get that kind of information in such a perfect way of writing? I’ve a presentation next week, and I’m on the look for such information.

    Reply
  • May 11, 2018 at 9:56 pm
    Permalink

    Fantastic items from you, man. I’ve consider your stuff previous to and you are simply extremely magnificent. I really like what you have acquired here, really like what you’re saying and the way in which in which you say it. You are making it enjoyable and you still take care of to stay it smart. I can not wait to learn much more from you. This is actually a great website.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *