जींस खरीदने के पहले इन 5 बातों पर जरा गौर कर लें

 

जींस एक ट्रेंड ही नहीं एक जरूरत बन गई है। आज के फैशन में जींस इस कदर शामिल हो गई है कि शायद ही किसी के वार्डरोब में ये न हो। अब जब इसके रफ-टफ लुक और यूज के कारण यह हमारे लिए जरूरी है तो क्यों न इसमें फैशन और स्टाइल का अच्छा मेल हो। अगर आप जींस खरीदने जा रहे हैं तो आपको कुछ बातें ध्यान देना जरूरी है। आइए जानते हैं ऐसी 5 बातें जो कि जींस खरीदने से पहले समझ लें
क्या है ट्रेंडिंग
हमेशा एक जैसी जींस मत खरीदिये। कम्फर्ट जोन से बाहर निकलें औऱ कुछ नया ट्राय करें। ज्यादातर लोग एक ही तरह की जींस पहनते हैं। जबकि ये गलत है। इससे साइज का पता नहीं चलता। जबकि हर उम्र में शरीर का साइज बदलता है तो ऐसे में जरूरी है कि जींस का साइज हमेशा बदलते रहें।
ऑकेजन का रखें ध्यान
जींस चुनने से पहले आपको इस बात का ध्यान रखना जरूरी है कि आप किस उद्देश्य के लिए खरीदारी कर रहे हैं। ऑफिस में कैजुअल थीम के लिए या फिर दोस्तों के साथ डे-आउट के लिए। अगर आप ऑफिस के लिए चुन रहे हैं तो आपकी जींस सिंपल और क्लासी होनी चाहिए। अगर दोस्तों के साथ डे-आउट पर जा रहे हों तो आप नैरो फिट जींस भी ट्राई कर सकते हैं।
कौन सी डिजाइन जचेगी
समय के साथ कई स्टाइल्स ट्रेंड बन जाते हैं। हम आपको बताना चाहते हैं कुछ ऐसे स्टाइल्स जो आपको हमेशा इग्नोर ही करने चाहिए। जैसे आपकी बैक पॉकेट डिजाइन वाली न हो, ड्रमाटिक वॉश पैटर्न न हो। साथ ही ऑवर डिजाइन न हो। डिजाइन सिंपल हो और उसका लुक क्लासिक हो।
फैब्रिक पर ध्यान दें
जींस खरीदने से पहले फैब्रिक को अच्छी तरह से छूकर देख लें। इससे आपको फैब्रिक की क्वालिटी का पता चल जाएगा। फैब्रिक की क्वालिटी पता करने में जल्दबाजी ना करें। जींस खरीदने से पहले उसके देश और ब्रांड के बारे में जान लें। वैसे जर्मनी के जींस की क्वालिटी काफी अच्छी मानी जाती है।
कॉटन मिक्स हो
जीन्स खरीदते समय इस बात का ध्यान रखें कि उसमें 80 से 100 प्रतिशत तक कॉटन मिक्स हो। ऐसी जीन्स की फिटिंग काफी अच्छी होती है। कई छोटे-मोटे ब्रांड कुछ और फैब्रिक को भी जीन्स के साथ मिक्स कर देते हैं, जैसे स्पैंडेक्स, जो देखने में तो अच्छी लगती है लेकिन फिटिंग में बेकार होती है। अगर जींस लिनेन मिक्स भी हो तो भी एक परफेक्ट फिट देती है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *