मर्सिडीज एस-क्लास फेसलिफ्ट हुई लॉन्च, कीमत 1.33 करोड़ रूपए

नई दिल्ली। मर्सिडीज-बेंज ने एस-क्लास के फेसलिफ्ट अवतार को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत 1.33 करोड़ रूपए से शुरू होती है जो 1.37 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू 7-सीरीज, ऑडी ए8 और जगुआर एक्सजे से होगा।

वेरिएंट और कीमत

मर्सिडीज एस-क्लास एस 350डी: 1.33 करोड़ रूपए
मर्सिडीज एस-क्लास एस 450: 1.37 करोड़ रूपए
अपडेट एस-क्लास के डिजायन और फीचर में कई अहम बदलाव हुए हैं। इसके हैडलैंप्स, टेललैंप्स और बंपर में बदलाव देखा जा सकता है। केबिन में नजऱें दौड़ाएं तो यहां 12.3 इंच की दो एचडी स्क्रीन, सेंट्रल कमांड के साथ दी गई है। केबिन में वुड फिनिशिंग और सीटों के लिए कई लैदर अपहोल्स्ट्री का विकल्प रखा गया है। मनोरंजन के लिए इस में 590वॉट का 13-स्पीकर्स वाला बुर्मस्टर सराउंड साउंड सिस्टम, 64 कलर एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम के साथ दिया गया है। सबसे बड़ा बदलाव इंजन में हुआ है। फेसलिफ्ट एस-क्लास में बीएस-6 उत्सर्जन वाला नया 3.0 लीटर इन-लाइन 6-सिलेंडर डीज़ल इंजन दिया गया है, जो 286 पीएस की पावर और 600 एनएम का टॉर्क देता है। बीएस-6 उत्सर्जन वाला डीज़ल इंजन मिलने के बाद नई एस-क्लास देश की सबसे साफ डीज़ल इंजन वाली कार बन गई है।
अपडेट एस-क्लास में पेट्रोल इंजन का विकल्प भी रखा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 3.0 लीटर का वी6 इंजन दिया गया है, जो 367 पीएस की पावर और 500 एनएम का टॉर्क देता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *