किसान के बेटे को अमेजन कंपनी ने दिया 28 लाख का पैकेज

गाजिय़ाबाद। कस्बा निवाड़ी निवासी निशांत त्यागी का 28.5 लाख रुपये के पैकेज पर अमेजन कम्पनी में चयन हुआ है। निशांत के पिता खेती-बाड़ी करके परिवार का पालन पोषण करते हैं। किसान के बेटे का इतने बड़े पैकेज पर चयन होने पर रविवार को ग्रामीणों ने एक समारोह कर उन्हें सम्मानित किया। निशांत का कहना है कि थोड़ी सी मेहनत व लगन बड़ी से बड़ी कामयाबी दिला सकती है।कस्बा निवाड़ी निवासी सीताराम त्यागी खेती-बाड़ी करके परिवार का पालन पोषण करते हैं। उनके परिवार में पत्नी मधु, बेटी दीपा और पुत्र निशांत त्यागी हैं। निशांत ने कक्षा 10 में 94 प्रतिशत व इंटरमीडिएट में 96 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं। इसके बाद निशांत ने 2013 में राजस्थान के जयपुर स्थित एलएनएमआईटी संस्थान में कम्प्यूटर साइंस में बीटेक में दाखिला लिया।जून माह में आए बीटेक अंतिम वर्ष के परिणाम में निशांत ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। सीताराम ने बताया कि कॉलेज परिसर में हुए कैंपस प्लेसमेंट में अमेजन ने निशांत का चयन 28.5 लाख रुपये के पैकेज पर किया है। चयन करने के तीन माह तक उसे ट्रेनिंग दी गई। 28 अगस्त को निशांत ने कंपनी के हैदराबाद कार्यालय में ज्वाइन कर लिया है। कम्प्यूटर क्षेत्र पर जोर देने पर निशांत त्यागी ने बताया कि अच्छा पैकेज मिलने के कारण नौकरी ज्वाइन कर रहा है। उसने बताया कि उसका इरादा कम्प्यूटर क्षेत्र में नए कीर्तिमान करने का है। वह एक साल तक नौकरी करके इसी बीच एमटेक में दाखिला ले लेगा। इसके बाद वह सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में जुट जाएगा। अपनी इस कामयाबी का श्रेय माता-पिता को देते हुए उन्होंने बताया कि आमदनी कम होने के बाबजूद भी मुझे कभी किसी परेशानी का सामना नहीं करने दिया।

कमाई का 10 प्रतिशत गरीबों को देंगे
निशांत ने बताया कि वह रोजाना सात से आठ घंटे की नियमित पढ़ाई करते हैं। सुबह तीन बजे उठकर वह पढ़ाई शुरू कर देते थे। निशांत ने बताया कि यदि लक्ष्य सोचकर व मन लगाकर पढ़ाई की जाए तो वह कामयाबी दिलाती है। निशांत ने बताया कि वह अपनी कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा गरीब व जरूरतमंद छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद के लिए देगा।
ग्रामीणों ने सम्मानित किया
कस्बा निवाड़ी निवासी भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राकेश त्यागी ने रविवार को एक सम्मान समारोह का आयोजन किया। इसमें उन्होंने निशांत के पिता सीताराम त्यागी को सम्मानित किया। राकेश ने बताया कि जब निशांत छुट्टी पर घर आएगा तो उसे भी सम्मानित किया जाएगा। इस मौके पर एडवोकेट बिजेन्द्र सिंह, अरुण त्यागी, कुलदीप, कृष्णा त्यागी सहित अनेक लोग मौजूद थे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *