ऐश्वर्या के ऑनस्क्रीन पति की बेटी है सागरिका,इस फिल्म के लिए मिल चुका है अवॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर जहीर खान की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस सागरिका घाटके ने अपना 31वां जन्मदिन मनाया। सागरिका वैसे तो कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं लेकिन असल जिंदगी में जो उन्हें पहचान साल 2007 में आई फिल्म चक दे इंडिया से मिली। फिल्म में उन्हें नेशनल हॉकी प्लेयर का रोल प्ले किया था। इतना ही नहीं, उन्हें इस किरदार के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी दिया गया था। सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि सागरिका कई अन्य भाषाओं की फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। हाल ही में सागरिका मे पूर्व क्रिकेटर जहीर खान के साथ कोर्ट मैरिज कर मुंबई में ग्रैंड रिसेप्शन दिया था। बॉलीवुड और खेल जगत की बड़ी से बड़ी हस्ती इनके रिसेप्शन का हिस्सा थी।

कोल्हापुर में हुआ था जन्म : सागरिका का जन्म महाराष्ट्र के कोल्हापुर में 8 जनवरी 1986 को हुआ था। उनके पिता विजेंद्र घाटगे भी एक एक्टर हैं। और फिल्म देवदास में ऐश्वर्या के पति का रोल निभा चुके हैं। सिर्फ देवदास ही नहीं बल्कि चित्चोर, प्रेम रोग, देवदास और झंकार बीट्स में नजर आ चुके हैं। साल 2007 में आई फिल्म चक दे इंडिया में सागरिका ने फिल्मों में डेब्यू किया था। उस समय वे सिर्फ 20 साल की थीं। आपको जानकर हैरानी होगी कि चक दे इंडिया में हॉकी प्लेयर का रोल निभा चुकी सागरिका असल जिंदगी में भी नेशनल लेवल की प्लेयर रह चुकी हैं। वह रियल लाइफ में भी हॉकी खेलना जानती हैं और उन्हें फिल्म में रोल मिलने का एक सबसे बड़ा कारण यह भी था।
राजघराने से रखती हैं ताल्लुक : सागरिका असल जिंदगी में राज घराने से तालुक्क रखती हैं। उनका तालुक्क कोल्हापुर के शाही परिवार से और सागरिका का जन्म भी कोल्हापुर में ही हुआ था। करीब 9 साल की उम्र तक वे वहां रहीं। सागरिका के परदादा शाहो महाराज कोल्हापुर के महाराज थे। वहीं, उनकी दादी भी एक रॉयल परिवार से तालुक्क रखती थीं। सागरिका की दादी सीता राजे घाटगे इंदौर के महाराजा तुकोजीराव होल्कर तृतीय की बेटी थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *