मोबाइल एप से दौड़ेंगे ये स्मार्ट स्कूटर्स

 scooters will run from mobile app
नई दिल्ली। ऑटो एक्सपो से पहले इटली के पियाजियो ग्रुप ने अपने वेस्पा और ऐपरिलिया मॉडल के नए स्कूटर लॉन्च किए। ऐपरिलिया स्टॉर्म के अलावा कंपनी ने ऐपरिलिया स्क्र 125 स्कूटर को लॉन्च किया है। इन स्कूटर्स को यूथ को देखते हुए डिजाइन किया गया है। आकर्षक रंगों के साथ ही इसमें दमदार इंजन दिए गए हैं।ऐपरिलिया स्क्र 125 में 125 सीसी का इंजन लगा हुआ है। इस स्कूटर में थ्री वॉल्व इंजन लगा हुआ है। वही 14 इंच के टायर हैं, जो राइडर को सड़क पर बेहतर ग्रिप देंगे। इसकी एक्स शोरूम कीमत 65,310 रुपए है।

मोबाइल ऐप से चलेंगे ये स्कूटर्स- ऐपरिलिया के अलावा वेस्पा के स्कूटर में इस बार एक खास फीचर दिया गया है। अब मोबाइल ऐप के जरिए इन स्कूटर्स को चलाया जा सकेगा। जल्द ही आईओएस और एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर ये ऐप उपलब्ध हो जाएगा। स्कूटर से जुड़ी सारी अहम जानकारी इस ऐप में दर्ज होगी। इस ऐप की मदद से राइडर अपने स्कूटर को कंट्रोल कर सकेगा। इसमें एक पेनिक अलर्ट बटन भी दिया गया है, जो खतरे के वक्त राइडर की मदद करेगा। बटन दबाते ही रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर संदेश चला जाएगा और मुश्किल में पड़े राइडर को वक्त रहते मदद मिल जाएगी।

यूथ के लिहाज से डिजाइन किया गया है स्टॉर्म- ऐपरिलिया स्टॉर्म में 125 सीसी का इंजन लगा हुआ है। जो इस कैटेगरी के स्कूटर के लिहाज से काफी बेहतर है। इसमें 12 इंच के टायर दिए गए हैं। वहीं यूथ को देखते हुए इस स्कूटर को कंपनी ने कई रंगों में पेश किया है।लंबी सीट होने की वजह से राइडर के अलावा पीछे बैठने वाले के लिए सफऱ आरामदायक रहेगा। वहीं इस स्कूटर का हैंडल उठा हुआ है, जो राइडिंग को अलग अनुभव देगा।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *