गुरु ग्रंथ साहिब अपमान मामला SIT ने अक्षय कुमार सहित तीन को भेजा समन

 

साल 2015 में पंजाब के फरीदकोट स्थित बरगाड़ी में सिखों के पवित्र ग्रंथ ‘श्री गुरु ग्रंथ साहिब’ के अपमान के मामले में जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम ने एक्टर अक्षय कुमार को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। उनके साथ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर बादल को भी समन भेजा गया है। यह समन एसआइटी के सदस्य आइजी कुंवर विजय प्रताप सिंह की तरफ से जारी किया गया है।
अक्षय कुमार को 21 नवंबर को पेश होने के लिए कहा…अक्षय कुमार को एस आई टी के सामने 21 नवम्बर को अमृतसर के सर्किट हाउस में पेश होने को कहा गया है। सभी को बरगाड़ी में अपमान औरकोटकपुरा तथा बहिबल कलां में फायरिंग के संबंध में जांच के लिए सभी को उपस्थित रहने को कहा गया है। अक्षय कुमार पर आरोप लगते रहे हैं कि उन्?होंने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को माफी दिलवाने के लिए मध्यस्त का काम किया था। आरोप है कि इस संबंध में अक्षय कुमार के घर पर सुखबीर बादल की कुछ लोगों के साथ बैठक भी हुई थी।
अक्षय ने किया था आरोपों को खारिज…हालांकि, अक्षय कुमार ने इन आरोपों को पहले ही सिरे से नकारा है और कहा था कि वो कभी भी गुरमीत राम रहीम से नहीं मिले हैं। एसआइटी इससे पहले कई बड़े अधिकारीयों, कोटकपूरा के तत्कालीन विधायक मनतार सिंह बराड़ से पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा 50 अन्य व्यक्तियों और 30 से अधिक जूनियर रैंक के पुलिस अधिकारियों से भी पूछताछ की जा चुकी है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *