दाढ़ी वाले पुरुषों की तरफ आकर्षित होती हैं महिलाएं

 

फैशन के साथ-साथ अब रिलेशनशिप ट्रेंड में भी बदलाव हो रहा है और ज्यादातर महिलाएं क्लीन शेव पुरुषों की तुलना में बीयर्डेड मेन यानी दाढ़ी वाले पुरुषों की तरफ ज्यादा आकर्षित होती हैं और उन्हें रिलेशन के लिए बेहतर मानती हैं।
दाढ़ी वाले पुरुषों की तरफ आकर्षित-अक्सर देखने में आता है कि पुरुषों को क्लीनशेव रहना पसंद होता है और पुरुषों को भी ऐसा ही लगता है कि लड़कियों और महिलाओं को क्लीनशेव पुरुष ही पसंद आते हैं। लेकिन अब समय के साथ ट्रेंड में बदलाव हो रहा है। हाल ही में लाइफस्टाइल को लेकर हुई एक स्टडी में यह बात सामने आयी है कि लड़कियां और महिलाएं अब क्लीनशेव पुरुषों की तुलना में दाढ़ी वाले पुरुषों की तरफ ज्यादा आकर्षित हो रही हैं।
रिलेशनशिप के लिए बेहतरइस नए शोध में यह बात भी सामने आयी है कि जिन पुरुषों की दाढ़ी होती है वे लंबे समय तक रिश्ता निभाते हैं। शोध के अनुसार, वैसे पुरुष जो अपनी दाढ़ी को सही ढंग से ग्रूम करके रखते हैं वे लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में यकीन रखते हैं। महिलाएं और लड़कियां भी अपने रिश्ते को लेकर उन लड़कों और पुरुषों पर ही भरोसा करती हैं जिनकी अच्छी पर्सनैलिटी होने के साथ-साथ दाढ़ी भी हो। पिछले कुछ सालों में ट्रेंड में आए बदलाव पर नजर डालें तो बड़ी तादाद में पुरुष अब दाढ़ी रखना पसंद कर रहे हैं। 8 हजार 500 महिलाओं पर यह स्टडी की गई। इस स्टडी में कुछ ऐसे पुरुषों की तस्वीरें शामिल थीं जिनकी शेविंग को 5 दिन हो चुके थे तो वहीं कुछ की तस्वीर शेविंग के 10 दिन बाद की थी। इसके साथ ही कुछ पुरुषों की तस्वीर शेविंग के 4 हफ्ते बाद की थी। जब स्टडी में शामिल लड़कियों और महिलाओं को तस्वीरें देखकर बॉयफ्रेंड के चुनाव के लिए कहा गया तो सभी महिलाओं ने दाढ़ी वाले पुरुषों को पसंद किया।
दाढ़ी वालों पर ज्यादा भरोसा –इस स्टडी में यह बात भी सामने आई कि महिलाएं दाढ़ी वाले पुरुषों पर ज्यादा भरोसा करती हैं। स्टडी में शामिल महिलाओं ने उन पुरुषों को शादी योग्य समझा जिनके चेहरे पर पूरी दाढ़ी थी। इसके अलावा हल्की दाढ़ी वाले पुरुषों को महिलाओं ने पूरी दाढ़ी और क्लीनशेव पुरुषों की तुलना में ज्यादा आकर्षित माना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *