मुझसे शादी करने के लिए वह लड़की घर से भाग आई प्रभास

फिल्म बाहुबली से घर-घर में फेमस हो चुके प्रभास अब अपनी अगली फिल्म साहो की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। 2 साल के लंबे वक्त के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे प्रभास की इस फिल्म का फैन्स को भी काफी इंतजार है। उन्होंने इस फिल्म और अनुष्का शेट्टी के साथ अपनी रिलेशनशिप पर खुलकर बात की।
बाहुबली से बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रचने के बाद प्रभास अपनी फिल्म साहोके साथ तैयार हैं। दो साल बाद परदे पर वापसी करने वाले प्रभास नर्वस भी हैं। इस मुलाकात में वह फिल्म, अनुष्का शेट्टी के साथ अपनी रिलेशनशिप, श्रद्धा कपूर और बॉक्स ऑफिस के दबाव की बातें कर रहे हैं:
प्रभास अब आपकी हिंदी में दूसरी फिल्म साहो रिलीज होनेवाली है। आप कितनी हिंदी सीख पाए?
थोड़ी बहुत सीख गया हूं। हिंदी के डायलॉग सीखने में श्रद्धा ने बहुत मदद की। मैंने उन्हें तेलुगू सिखाई और उन्होंने मुझे हिंदी। फिल्म का एक डायलॉग जो मेरा पसंदीदा है, मैं उसे बहुत ही रवानगी से बोल लेता हूं। ‘गली क्रिकेट में तो सब तेंडुलकर हैं, असली टैलंट वह होता है, जो भरे मैदान के बाहर सिक्सर मार सके।
दो साल बाद आप हिंदी में बड़े परदे पर आ रहे हैं? कैसा लग रहा है?
सच कहूं, तो बहुत ही मिला-जुला भाव है। सुकून वाली बात यह है कि देशभर में साहो को अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। अडवांस बुकिंग जोरों पर हैं, मगर असली फैसला तो उस शुक्रवार को होगा। किसी पल मैं बहुत खुश होता हूं। फिर दूसरे ही क्षण मुझे लगता है कि मैंने सही काम किया है या नहीं।
बाहुबली ने तो इतिहास रच दिया था। क्या साहो के रिजल्ट को लेकर दबाव महसूस कर रहे हैं?
हां, दबाव बहुत है, मगर यह भी समझना होगा कि साहो की तुलना बाहुबली से नहीं की जा सकती। बाहुबली कई भाषाओं में बनी थी और उसने एक इतिहास रचा था। उससे लोगों ने कनेक्ट किया था। लोगों ने गुलाम को कभी राजा को मारते नहीं देखा था, तो जब कहानी में कटप्पा बाहुबली को मारता है, तो उसने लोगों में एक उत्सुकता जगा दी थी। दूसरे भाग में मां के द्वारा बेटे की हत्या ने लोगों को झकझोर दिया। ‘साहो’ एक अलग तरह के मिजाज की फिल्म है, इसे उसी संदर्भ में स्वीकारना होगा। साहो एक कमर्शल फिल्म है। इसे आप एक इंटेलिजेंट फिल्म कह सकते हैं। इसमें मेरे किरदार के कई शेड्स हैं।
बाहुबली से आपकी इमेज महिलाओं के सम्मान के रक्षक की बनी है। असल जिंदगी में आपको किन महिलाओं ने प्रभावित किया है?
मुझ पर सबसे ज्यादा प्रभाव मेरी मां का है। उनका व्यक्तित्व राजसी और जादूभरा है। आमतौर पर लड़कों पर अपनी मां का ही प्रभाव रहता है। मेरी मां ने अपनी सीख और विचारों से मुझे प्रेरित किया है। मुझ पर मेरी बहन का भी प्रभाव रहा है। वह मुझसे 4 साल बड़ी हैं और उन्होंने हमेशा से पूरे घर का खयाल रखा है। फिर मेरी कई कजिन्स हैं, जिनका मैं प्रिय हूं। उनसे भी मैंने कुछ न कुछ जरूर सीखा है। मेरे पिता की 5 बहनें हैं और मुझको मेरी बुआओं ने भी बहुत इन्फ्लुएंस किया है। आपको जानकार हैरानी होगी कि मेरी 3 मौसियां भी हैं, तो आप समझ सकते हैं कि मुझ पर घर की महिलाओं का कितना प्रभाव होगा।
श्रद्धा कपूर कैसी को-स्टार साबित हुईं? जैकलीन संग गाना करने का अनुभव कैसा रहा?
श्रद्धा बहुत खूबसूरत और प्रतिभाशाली हैं। जहां तक जैकलीन की बात है, तो वह अपनी एक शूटिंग से इस गाने के शूट के लिए आई थीं। उन्हें उस दिन डांस का एक लंबा सीक्वेंस शूट करना था। मैं उनसे इससे पहले कभी मिला नहीं था। वह तो आंधी की तरह आईं और तूफान की तरह एक ही टेक में उस डांस सीक्वेंस को शूट कर गईं। बिना चप्पलों के उन्होंने वह डांस किया और मैं उनका नृत्य कौशल देखकर दंग रह गया।
अनुष्का शेट्टी से आपकी रिलेशनशिप की चर्चाएं भी खूब चलती रहती हैं। सच्चाई क्या है?
हम कभी रिलेशनशिप में रहे ही नहीं। मुझे लगता है, जब तक हम लोगों की शादी नहीं हो जाती, अलग-अलग लोगों से हां (हंसते हुए) तब तक ये अफवाहें बंद नहीं होने वाली हैं। बाहुबली के वक्त लोगों को हमारी केमेस्ट्री और जोड़ी बहुत पसंद आई और लोगों ने अफवाहें फैलाना शुरू कर दिया। सच यह है कि वह 9 सालों से मेरी दोस्त है। हम लोग बहुत सारे मुद्दों पर बात करते हैं। हम 4 फिल्मों में काम कर चुके हैं। आप ही सोचिये अगर हम प्यार में होते या रिलेशनशिप में होते, तो लंबे समय तक छिपा ही नहीं पाते। लोगों को कभी न कभी तो घूमते हुए पकड़ ही लेना था।
आप ऐसे स्टार हैं, जिनके पीछे लड़कियां पागल हैं। कैसे हैंडल करते हैं इस क्रेजीनेस को?
आखिर हम कलाकार यही अटेंशन पाने के लिए मेहनत करते हैं, मगर स्वभाव से मैं बहुत शर्मीला और एकांतप्रिय हूं। मैं अपने गिने-चुने दोस्तों, फिल्मी सर्कल और परिवार के साथ रहना पसंद करता हूं। कई क्रेजी फैंस से पाला पड़ता है मगर एक बार एक लड़की घर से भागकर हमारे घर आ गई और कहने लगी कि वह शादी करेगी तो सिर्फ मुझसे। मैं घबरा गया। मैंने मां को बुलाया और बड़ी मुश्किल से समझा-बुझाकर लड़की को वापस भेजा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *