चैंपियंस जल्दी खेल खत्म नहीं करते

BCCI Chief Ganguly said on Dhoni's retirement

धोनी के रिटायरमेंट पर बोले बीसीसीआइ चीफ गांगुली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने बीसीसीआई में अध्यक्ष पद की कमान संभालने के बाद पहली बार मीडिया से बात की। इस बातचीत में गांगुली ने अपनी उन योजनाओं का खुलासा किया, जिन्हें वह अपने कार्यकाल में निपटाना चाहते हैं।

मुंबई, 23 अक्टूबर (एजेन्सी)। बीसीसीआई के नए अध्यक्ष सौरभ गांगुली बुधवार को जब पदभार संभालने के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए तो उनसे महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास पर भी सवाल हुए। गांगुली ने इसका अपने अंदाज में जवाब दिया। धोनी को चैंपियन बताते हुए गांगुली ने कहा कि चैंपियन खिलाड़ी कभी भी जल्दी अपना खेल नहीं छोड़ते। धोनी की बात करते हुए दादा ने अपने दौर का भी उदाहरण दिया, जब उन्होंने करीब डेढ़ साल इंटरनैशनल क्रिकेट से बाहर रहने के बाद क्रिकेट में जोरदार वापसी की थी और फिर अगले दो साल तक लगातार क्रिकेट खेला। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सौरभ गांगुली ने अपनी उन योजनाओं पर खुलकर चर्चा की, जिन्हें वह अपने कार्यकाल में अंजाम देंगे। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के खेल पर भी अपनी राय रखी। उन्होंने भारतीय क्रिकेटरों के खेल की भी जमकर तारीफ की।
धोनी के खेल पर क्या बोले दादा : रॉयल बंगाल टाइगर के नाम से मशहूर गांगुली ने कहा कि वह महेंद्र सिंह धोनी से जरूर बात करेंगे। गांगुली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस से कुछ देर पहले ही बुधवार को बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के तौर पर मुंबई में पदभार संभाला। 47 वर्षीय गांगुली ने कहा, अभी मेरी (धोनी से) बात नहीं हुई है, लेकिन हम उनसे भविष्य के बारे में जरूर चर्चा करेंगे। वह एक चैंपियन हैं और चैंपियन अपना खेल जल्दी खत्म नहीं करते। आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल मैच के बाद से टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते नजर नहीं आए हैं। वह हाल में रांची में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद चौथे दिन टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में नजर आए थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *