भाजपा ने बताई उपलब्धियां, कांग्रेस ने गिनाई खामियां

Prime Minister
Prime Minister Narendra Modi on Sunday on the seventh anniversary of the central government, related to various national security and development
देश के खिलाफ साजिश करने वालों को दिया मुंहतोड़ जवाब : मोदी

नई दिल्ली (एजेंसी)। केंद्र सरकार की सातवीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रीय सुरक्षा और विकास से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर उठाए गए कदमों का उल्लेख करते हुए दावा किया कि इस दौरान देश ने कितने ही राष्ट्रीय गौरव के क्षण महसूस किए। आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ”मन की बात की ताजा कड़ी में देशवासियों से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले सात सालों में भारत ने किसी के दबाव में आए बगैर अपने संकल्पों से कदम उठाया और देश के खिलाफ साजिश करने वालों को मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने कहा कि इन सात वर्षों में देश ‘सबका-साथ, सबका-विकास, सबका-विश्वास के मंत्र पर चला है। देश की सेवा में हर क्षण समर्पित भाव से हम सभी ने काम किया है।मोदी ने कहा कि इन सात वर्षों में जो कुछ भी उपलब्धि रही है, वह देश और देशवासियों की रही है। उन्होंने कहा कि कितने ही राष्ट्रीय गौरव के क्षण हमने इन वर्षों में साथ मिलकर अनुभव किए हैं। जब हम ये देखते हैं कि अब भारत दूसरे देशों की सोच और उनके दबाव में नहीं, अपने संकल्प से चलता है तो हम सबको गर्व होता है।

 

People's trust broken in 7 years: Rahul Gandhi
People’s trust broken in 7 years: Rahul Gandhi

7 साल में लोगों का भरोसा तोड़ा : राहुल गांधी

नई दिल्ली (एजेंसी)। नरेंद्र मोदी सरकार की सातवीं वर्षगांठ पर कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि यह सरकार देश के लिए हानिकारक है, क्योंकि वह हर मोर्चे पर विफल हुई है और इसने लोगों के भरोसे को तोड़ा है। कांग्रेस ने इस मौके पर सरकार की ओर से की गई सात ‘बड़ी भूलों का एक आरोप-पत्र जारी किया और आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने जनता के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को छोड़ दिया है। कांग्रेस ने सरकार की सात ‘बड़ी विफलताओं की सूची बनाई है जिसमें गिरती अर्थव्यवस्था, बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी और कोविड-19 कुप्रबंधन शामिल है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपे ट्वीट में कहा कि कोरोना से लडऩे के लिए चाहिए- सही नीयत, नीति, निश्चय। महीने में एक बार निरर्थक बात नहीं! गांधी की यह टिप्पणी उस दिन आई है, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बातमें देश को संबोधित किया। कांग्रेस महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरेजवाला ने कहा कि पिछले सात वर्ष एक सरकार की अभूतपूर्व बर्बादी, जिम्मेदारियों के त्याग और भारत के लोगों का परित्याग किए जाने की कहानी है, जिसे पूरा प्रेम एवं स्नेह दिया गया।उन्होंने कहा कि यह सरकार देश के लिए हानिकारक है क्योंकि इसने भारत के लोगों के साथ विश्वासघात किया है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में जताए गए लोगों के भरोसे एवं सहज विश्वास के साथ छल कर रही है। सुरजेवाला ने कहा कि यह उस सरकार द्वारा 140 करोड़ भारतीयों के साथ किया गया सबसे बड़ा धोखा है, जिसे असंख्य वादों पर चुना गया है। सात वर्षों के बाद सबका हिसाब लेने का वक्त आ गया है। यह पूछने का वक्त आ गया है कि देश क्यों पीड़ा में है।कांग्रेस साढ़े चार मिनट का एक वीडियो ‘भारत माता की कहानी भी लेकर आई है, जिसमें पिछले सात वर्षों में सरकार की ‘विफलताएं गिनाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *