इंडिगो का ऐलान, बरेली से मुंबई, बेंगलुरु के लिए 29 अप्रैल से शुरू करेगी उड़ान

नई दिल्ली। किफायती विमानन सेवा प्रदाता कंपनी इंडिगो ने कहा कि वह 29 अप्रैल से बरेली से मुंबई और बेंगलुरू के लिये उड़ानें शुरू करेगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि मुंबई-बरेली मार्ग पर एक सप्ताह में चार उड़ानें और बेंगलुरू-बरेली मार्ग पर एक सप्ताह में तीन उड़ानें होंगी। लखनऊ, गोरखपुर, इलाहाबाद, वाराणसी और आगरा के बाद उत्तर प्रदेश में एयरलाइन के लिये बरेली छठा स्टेशन होगा। बयान में कहा गया, ”उत्तर प्रदेश में 8 वां सबसे बड़ा शहर होने के नाते बरेली भी भारत के सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है। एयरलाइन ने कहा कि बरेली भारत का 67 वां शहर होगा, जिसे इंडिगो की उड़ानों से जोड़ा जा रहा है।सुबह 8.55 पर दिल्ली से बरेली के लिए उड़ान-बरेली एयरपोर्ट से हवाई सफर शुरू होने का सपना आठ मार्च को सच होने जा रहा है। बरेली -दिल्ली का हवाई सफर सिर्फ एक घंटे में पूरा होगा। सुबह 8.55 पर फ्लाइट दिल्ली से बरेली के लिए उड़ान भरेगी। सुबह 9.55 पर बरेली एयरपोर्ट पहुंच जाएगी। बरेली एयरपोर्ट पर आधे घंटा ठहरने के बाद यात्रियों को लेकर एटीआर-72 सुबह 10.25 पर दिल्ली के लिए रवाना होगा। सुबह 11.25 पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच जाएगा। बरेली एयरपोर्ट से उड़ान को लेकर क रीब दो साल से तरह के कयास लगाए जा रहे थे।
एलायंस एयर ने शुरू की बुकिंग-एलायंस एयर ने फ्लाइट की बुकिंग शुरू करके तमाम चर्चाओं पर ब्रेक लगा दिया। पिदले गुरुवार को ऑनलाइन बुकिंग शुरू होते ही बरेली के लोगों ने टिकट बुक कराए। खुशी जताते हुए लोगों ने अपने टिकट को सोशल मीडिया पर भी शेयर किया। बरेली से दिल्ली का सफर बहुत आसान हो गया। उद्योग-कारोबार के साथ शिक्षा और चिकित्सा के क्षेत्र में बड़ी कामयाबी बरेली को हासिल होगी। बाहर के लोगों का बरेली आने में अब कोई दिक्कत नहीं होगी। दिल्ली से सिर्फ एक घंटे में फ्लाइट बरेली आ जाएगी।
2004 रुपए होगा बरेली-दिल्ली की फ्लाइट का किराया –एलायंस एयर ने टिकट बुकिंग के साथ ही बरेली-दिल्ली के हवाई सफर का किराया भी घोषित कर दिया। रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत फ्लाइट का किराया 2004 रुपये होगा। हालांकि विमान की 50 फीसदी सीट की बुकिंग 2004 रुपये प्रति यात्री के हिसाब से बुकिंग होगी। बाकी 50 फीसदी सीट को एलायंस एयर कुछ किराया बढाकर बुक करेगा।
सप्ताह में चार दिन बरेली-दिल्ली की उड़ान -बरेली-दिल्ली की हवाई सेवा सप्ताह में चार दिन होगी। बुधवार, शुक्रवार, शनिवार ओर रविवार को बरेली-दिल्ली की फ्लाइट होगी। आठ मार्च (सोमवार) को सिर्फ इनॉगरल फ्लाइट होगी। महिला दिवस की वजह से सोमवार का सिर्फ इनॉगरल फ्लाइट होगी। इसके बाद सोमवार फ्लाइट के शेड्यूल में फिलहाल शामिल नहीं है।
मुंबई और बेंगलुरु की टिकट बुकिंग का इंतजार – इंडिगो ने मुंबई और बेंगलुरु की उड़ान का शेड्यूल जारी कर दिया है। इंडिगो को एयरफोर्स की अनुमति का इंतजार है। एयरफोर्स का ग्रीन सिग्नल मिलते ही इंडिगो ऑनलाइन टिकट की बुकिंग शुरू कर देगा। मुंबई की सप्ताह में दो दिन और बेंगलुरु की सप्ताह में एक दिन फ्लाइट होगी। इंडिगो ने मुंबई की 29 अप्रैल से और बेंगलुरु की एक मई से फ्लाइट शुरू कराने का शेड्यूल एयरफोर्स को भेजा है। एयरपोर्ट डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि एयरपोर्ट उड़ान के लिए पूरी तरह तैयार है। सिक्योरिटी से लेकर सभी जरूरी व्यवस्था पूरी कर ली गई हैं। एलायंस एयर ने फ्लाइट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी। आठ मार्च को इनॉगरल फ्लाइट है। दस मार्च से पब्लिक के लिए फ्लाइट सप्ताह में चार दिन होगी। नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने बताया कि प्रदेश के प्रमुख शहरों में हवाई सेवा शुरू कराई जा रहीं हैं। एलायंस एयर ने बरेली-दिल्ली फ्लाइट की बुकिंग शुरू कर दी है। बरेली के विकास में उड़ान अहम रोल निभाएगी। शिक्षा-चिकित्सा और उद्योग-कारोबार को बढावा मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *