हिना खान का ये रूप देख लट्टू हुए फैंस, तस्वीरें देखकर आएगा बेहद प्यार

Seeing this look of Hina Khan, the fans are very much in love
Seeing this look of Hina Khan, the fans are very much in love

हिना खान बेहद खूबसूरत और ग्लोइंग स्किन की मालकिन हैं। साथ ही इनके बाल भी बेहद सिल्की और शाइनी हैं। हिना अपनी स्किन और बालों का ख्याल कैसे रखती हैं।हिना खान ने हाल ही अपनी कुछ नई फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। इनमें हिना एकदम नैचरल लुक में हैं। कोई मेकअप नहीं और कोई हेयर स्टाइल नहीं। यानी इन फोटोज के जरिए हिना ने अपनी नैचरल ब्यूटी को फ्लॉन्ट किया है। इनके ये फोटोज देखकर आपको इन पर और भी अधिक प्यार आएगा। साथ ही जानने की इच्छा होगी कि इतने व्यस्त रुटीन के बाद भी हिना कैसे अपनी खूबसूरती को संवारती हैं। यहां आपको इन सवालों के जवाब भी मिलेंगे।
नो मेकअप लुक में हिना-हिना खान के इस ताजा लुक में इनकी गॉर्जस स्किन और सिल्की बालों का असर देखा जा सकता है। आप समझ सकती हैं कि आखिर क्यों हर ड्रेस और हर तरह के लुक में हिना कमाल की खूबसूरत लगती हैं।दरअसल, खूबसूरती महंगी ड्रेसेज या ढेरों हेयर प्रॉडक्ट्स के साथ हेयर स्टाइल सेट करने से नहीं आती है। बल्कि खूबसूरती आपके बालों और आपकी त्वचा की सेहत में छिपी होती है। आपके बाल जितने हेल्दी और स्किन जितनी ग्लोइंग होगी, आप हर लुक उतनी अधिक खूबसूरत दिखेंगी।
पहले बालों की बात-हिना खान ने अपने इस फोटो शूट में शॉर्ट फ्लोरल ड्रेस के साथ अपनी स्किन और अपने बालों के साथ खूब प्ले किया है। तो सबसे पहले हिना के घने और सिल्की बालों का राज जानते हैं। तो आपको बता दें कि हिना महंगे हेयर केयर प्रॉडक्ट्स और घरेलू नुस्खे दोनों का उपयोग करती हैं।ये अपने बालों पर नए-नए प्रयोग करने में नहीं डरती हैं क्योंकि ये अपने बालों को हेल्दी रखने के लिए सही पोषण देती हैं। जब भी समय मिले बालों में नारियल तेल या बादाम तेल की मालिश और हेयर मास्क लगाना हिना को पसंद है।
हिना की डायट और घरेलू नुस्खे-बालों को हेल्दी रखने की तरकीब बताते हुए हिना कहती हैं कि मैं हेयर मास्क के साथ ही अपनी डेली डायट पर भी पूरा ध्यान देती हूं। बालों और स्किन को हेल्दी रखने के लिए कुछ खास चीजें खाने की सलाह हिना देती हैं। इनमें ये चीजें शामिल हैं
अखरोट
बादाम
चिया सीड्स
पंपकिन सीड्स
बीन्स, बेरीज
खूब पानी पीना
पौष्टिक भोजन करना
एक्सर्साइज करना
हिना कहती हैं कि आप जो खाते हैं और जैसी लाइफ जीते हैं, इसका असर सिर्फ आपकी स्किन पर ही नहीं बल्कि आपके बालों पर भी दिखता है।
बालों में लगती हैं ये घरेलू मास्क-हिना अपने बालों की हेल्थ और चमक के लिए घरेलू हेयर मास्क लगाना पसंद करती हैं। हालांकि मार्केट बेस्ड कुछ खास प्रॉडक्ट्स भी हिना के पसंदीदा हैं। घर का बना जो हेयर मास्क शाइनी और हेल्दी बालों के लिए हिना को पसंद है, वो है प्याज का रस। हिना अपने शाइनी बालों का क्रेडिट प्याज के रस को देते हुए इसके फायदे गिनाती हैं।सल्फर के कारण आपके बाल पतले नहीं होते हैं।प्याज का रस डैंड्रफ का तो रामवाण इलाज है। नियमित रूप से उपयोग करने पर बालों में खूब शाइन आती है। बाल समय से पहले सफेद होना बंद हो जाते हैं।
चेहरे पर चमकता तेज-इस फोटो में हिना के चेहरे पर चमकते तेज को आप साफ-साफ देख सकती हैं। इनकी त्वचा में प्राकृतिक गुलाबी निखार और ग्लो साफ-साफ दिख रहा है। कोई मेकअप नहीं है, तब हिना की स्किन इतनी खूबसूरत लग रही है। तो आप समझ सकती हैं कि आखिर मेकअप करने के बाद हिना कैसे एकदम डॉल की तरह नजर आने लगती हैं।
फ्रोजन एलोवेरा का कमाल-हिना की त्वचा पर दिख रहे इस फ्रेश का ग्लो का काफी क्रेडिट एलोवेरा को जाता है। क्योंकि फ्रोजन ऐलोवेरा से लेकर ऐलोवेरा जेल तक हिना अलग-अलग तरह से अपनी त्वचा पर इसका उपयोग करती हैं। ऐलोवेरा जेल के लिए आप मार्केट से भी इसे खरीद सकती हैं और घर में लगे एलोवेरा प्लांट से भी इसे निकाल सकती हैं। हिना को बीच पर मस्ती करना बहुत पसंद है। यही वजह है कि जब भी समय होता है ये बैग पैक करके जलपरी बनने के लिए निकल जाती हैं। लेकिन बीच पर लंबा समय बितान के बाद त्वचा पर टैनिंग की समस्या भी हो जाती है। इससे बचने के लिए हिना कई तरह के घरेलू नुस्खे ट्राई करती हैं लेकिन त्वचा को तुरंत ठंडक देने के लिए इनका फेवरिट नुस्खा है, फ्रोजन ऐलोवेरा स्लाइस।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *