मुश्ताक अली ट्रोफी में खेलने के लिए पंत, गिल टेस्ट टीम से रिलीज, भरत टीम में शामिल

 

नई दिल्ली, 23 नवंबर (एजेंसी)। भारतीय चयन समिति ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और शुभमन गिल को रिलीज करने का फैसला किया है। अगले महीने भारत और वेस्ट इंडीज के बीच सीमित ओवरों की सीरीज होनी है जिससे पहले इन दोनों को घरेलू क्रिकेट में खेलने का मौका देने के लिए ऐसा किया गया। आंध्र के विकेटकीपर कोना श्रीकर भरत को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट के शेष समय के लिए ऋद्धिमान साहा के कवर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ऋषभ वेस्ट इंडीज के खिलाफ सभी छह मैच (3 टी 20 और 3 एकदिवसीय) खेलेंगे। चयनकर्ताओं का मानना है कि वह इससे पहले दिल्ली के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी में खेलें।
2 सुपर लीग मैचों के लिए पंत उपलब्ध : ऋषभ अब दिल्ली के अगले दो सुपर लीग मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे। दिल्ली को हरियाणा के खिलाफ 24 नवंबर को और राजस्थान से 27 नवंबर को खेलना है। दूसरी ओर शुभमन अगले दो सुपर लीग मैचों में पजाब के लिए खेलेंगे। पंजाब को 24 नवंबर को कर्नाटक से और 25 नवंबर को तमिलनाडु से खेलना है।
ट्रिपल सेंचुरी जड़ चुके हैं भरत : इंडिया ए के लिए खेलने वाले भरत का पिछले दो सत्रों के दौरान अछा प्रदर्शन रहा है। उन्होंने 69 प्रथम श्रेणी मैचों में आठ शतक और 20 अर्धशतकों के साथ कुल 3909 रन बनाए हैं जिसमें एक तिहरा शतक भी शामिल है।
पिंक बॉल से खेल चुके हैं भरत : भरत ने कहा, मैंने लखनऊ में पहला गुलाबी गेंद मैच खेला था, जब 2015 में इसे दलीप ट्रोफी में पेश किया गया था। भरत ने शुक्रवार शाम को यह बातें कहीं जब वह विशाखापत्तनम में अपने घर से हवाई अड्डे की ओर जा रहे थे।
आइडल हैं विराट : भरत ने कहा, मुझे एक कॉल आया और सुबह टीम में शामिल होने के लिए कहा गया। मैं अपने आइडल विराट भाई (विराट कोहली) के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने को लेकर उत्सुक हूं। ऋद्धिमान मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक हैं। मैं उनसे बहुत कुछ सीखने की उम्मीद कर रहा हूं। बहुत उत्साहित हूं।
ऐसा है नियम : 2017 में लागू हुए आईसीसी के नियम के मुताबिक, एक स्थानापन्न विकेटकीपर टीम के ग्ल्वसमैन की तब ही जगह ले सकता है अगर उसे ऑन-फील्ड चोट लगती है। हालांकि साहा इस समय पूरी तरह से ठीक हैं और भरत को शामिल करना एहतियात के तौर पर किया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *