रश्मिका मंदाना की खिलखिलाती हंसी के पीछे है दर्द का गुबार, वो सच जो कभी सामने नहीं आया!

रश्मकिा मंदाना इन दिनों अपनी फिल्म गुड बाय को लेकर चर्चा में है। हमेशा हंसती-मुस्कुराती रहने वाली रश्मकिा की जिंदगी में एक दर्द ऐसा भी है, जिसे वह हमेशा छुपाती हैं।साउथ इंडियन फिल्मों में अपनी मुस्कान से करोड़ों लोगों को दीवाना बनाने वाली रश्मकिा मंदाना के इन दिनों खूब चर्चे हैं। रश्मकिा जल्द ही अमिताभ बचन के साथ गुड बाय फिल्म में नजर आने वाली हैं। इसके अलावा वह सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ मिशन मजनू में भी दिखेंगी। बॉलिवुड के अलावा तेलूगू में भी वह अल्लू अर्जुन के साथ पुष्पा में नजर आएंगी। कुल मिलाकर रश्मकिा की झोली में खुश होने के लिए इस वक्त बहुत कुछ है। 05 अप्रैल को वह अपना जन्मदिन भी मना रही हैं। हमेशा खलिखलिाती रहने वाली रश्मकिा की जिंदगी का एक ऐसा सच भी है, जो कभी सामने नहीं आया।
कर्नाटक में जन्म, कॉलेज में मॉडलिंग-कर्नाटक के विराजपेट में पैदा हुईं रश्मकिा का बचपन एक मीडिल क्लास फैमिली में बीता। उन्होंने मैसूर इंस्टट्यिूट ऑफ कॉमर्स एंड आर्ट्स से प्री-यूनिवर्सिटी कोर्स किया। साइकोलॉजी, जर्नलिम और इंग्लशि लिटरेचर में ग्रेजएशन की डग्रिी ली। कॉलेज के दिनों में ही रश्मकिा ने मॉडलिंग शुरू की और कई टीवी कर्मशयिल्स का हिस्सा बनीं।
टाइम्स फ्रेश फेस और फिल्म का ऑफर-जिंदगी अपनी रफ्तार से आगे बढ़ रही थी। साल 2014 में रश्मकिा ने टाइम्स फ्रेश फेस ऑफ इंडिया का टाइटल अपने नाम किया। इसके बाद 2015 में बेंगलुरु में एक टैलेंट हंट भी जीता। इसी बीच डायरेक्टर रिषभ शेट्टी, प्रड्यूसर जीएस गुप्ता और रक्षति शेट्टी की नजर रश्मकिा पर पड़ी। तय हुआ वह अगली फिल्म किरिक पार्टी में लीड ऐक्ट्रेस बनेंगी।
महज 19 की उम्र में ब्लॉकबस्टर डेब्यू-महज 19 साल की उम्र में रश्मकिा मंदाना ने किरकि पार्टी फिल्म से डेब्यू किया। फिल्म 2016 में रिलीज हुई और ब्लॉकबस्टर साबित हुई। लेकिन इस फिल्म के सेट पर एक और बात हुई। रश्मकिा मंदाना और फिल्म के ऐक्टर रक्षति शेट्टी की दोस्ती प्यार में बदलने लगी थी। फिल्म के सेट पर बातों और मुलाकातों का सिलसिला चलता था। देखते ही देखते दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे।
जिंदगी में आई खुशयिों की बहार-किरिक पार्टी सुपरहिट थी और रश्मकिा-रक्षति की जोड़ी भी। फैन्स इस जोड़ी पर खूब प्यार लुटाते थे। अफेयर की चर्चाओं के बीच रश्मकिा मंदाना ने भी कंफर्म कर दिया कि वह रक्षति को डेट कर रही हैं। उन्होंने रक्षति और अपने पिता की एक तस्वीर शेयर की। कैप्शन लिखा- हमारे छोटे से परिवार में स्वागत है।
2017 में कर ली रक्षति से सगाई-साल 2017 में 3 जुलाई को दोनों ने सगाई कर ली। सगाई की तस्वीरों में लव बर्ड्स को देखकर हर फैन गदगद हो गया। हवाओं में प्यार कुछ ऐसे घुला, जैसे बसंत के मौसम में चलने वाली हवाओं में फूलों की महक घुलती है। सब कुछ अछा बीत रहा था, लेकिन तभी एक चौंकाने वाली खबर आई।
एक साल बाद ही टूट गया रिश्ता-साल 2018 के सितंबर महीने में, सगाई के ठीक एक साल बाद रश्मकिा और रक्षति का रिश्ता टूट गया। दोनों ने कभी इस पर खुलकर बात नहीं की। करीबी लोगों से जो खबर मिली वो यही कि दोनों के बीच कम्पीटिबिलिटी इशूज थे। यानी आपसी सामंजस्य नहीं होने के कारण, एक जैसे तौर-तरीके नहीं होने के कारण यह रिश्ता टूट गया। इस खबर ने इस कपल के करोड़ों फैन्स के दिल के भी टुकड़े कर दिए।
रश्मकिा पर उठने लगे थे सवाल-जब यह सब हुआ तब रक्षति सोशल मीडिया से दूर थे। उन्होंने अपना फेसबुक अकाउंट डीऐक्टविेट कर रखा था। लेकिन जब लोगों ने तरह-तरह की बातें करनी शुरू कीं तो रक्षति ने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा। उन्होंने एक बयान जारी करते हुए कहा, मैं आप में से किसी को कोई दोष नहीं दे रहा। लेकिन जिस तरह आप लोग रश्मकिा को लेकर अपने विचार दे रहे हैं, वह सही नहीं है। मैं रश्मकिा को दो साल से जानता हूं और आप सभी से कहीं यादा उन्हें समझता हूं। हमारे रिश्ते के टूटने की वजह एक नहीं है। इसलिए उसे जज करना छोड़ दीजिए। कृपया कर उसकी जिंदगी की शांति को भंग न करें।
एक दिन सच सबको पता चलेगा-रक्षति ने अपने इस बयान में आगे कहा, मुझे लगता है कि हर चीज का एक अंत होता है। और जब ऐसा होगा तो आप सभी को सच का पता चलेगा। जब जरूरत होगी, मैं वापस सोशल मीडिया पर आ जाऊंगा, लेकिन अभी इसे छोडऩे के पीछे रश्मकिा या हमारा रिश्ता कोई कारण नहीं है।
…और आज भी खामोश है वो सच-रक्षित ने ये बातें 2018 में ही कही थीं। तब से लेकर अब तक तीन साल होने को आए हैं। न तो रक्षति और न ही रश्मकिा ने कभी उस सच की बात की, जिसके सामने आने की बात ऐक्टर ने अपने बयान में कही थी। जाहिर तौर पर जिन करोड़ों फैन्स ने इस कपल को इतना प्यार दिया, वह यह जानना चाहते हैं कि ऐसा क्या हुआ, जो रिश्ता टूट गया। हालांकि, निजता भी कोई चीज होती है। कई बार सिलेब्रिटीज अपनी पर्सनल लाइफ को सोशल नहीं करना चाहते। यह अछी बात भी है। ऐसे में वह सच शायद ही कभी सामने आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *