अजय देवगन से शादी करने के लिए जब काजोल ने कर ली थी पिता से लड़ाई, बेहद दिलचस्प है दोनों की लव-स्टोरी

 

बॉलीवुड की चुलबुली काजोल का 47वां जन्मदिन है। काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 को मुम्बई में हुआ था। इनकी मां तनुजा है और पिता दिवंगत निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी थे। काजोल ने अजय देवगन से शादी की हैं। इन्होंने साल 1999 में उनसे शादी की थी। अजय देवगन और काजोल की जोड़ी बॉलीवुड की शानदार जोड़ी कही जाती है। इन दोनों कलाकारों के बच्चे बेटी न्यासा और बेटे युग हैं। आज काजोल के जन्मदिन के पर जानेंगे उनसे जुड़ीं खास बातों के बारें…
अजय देवगन से शादी करने के लिए पिता से लड़ गई थीं काजोल…
काजोल अजय से कैसे मिली और उनसे कैसे प्यार हुआ ये बातें काजोल ने ‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ बातचीत में बताया था कि मैं जब पहली बार अजय से मिली थी तो मिलने से 10 मिनट पहले तक मैं उनकी बुराई कर रही थी। दरअसल हुआ ऐसा था कि हम 25 साल पहले फिल्म ‘हलचल के सेट पर मिले थे। मैं शॉट के लिए रेड्डी थी और मैंने पूछा कि मेरा हीरो कहां है? किसी ने अजय की तरफ इशारा किया और मुझे बताया कि वह उस तरफ बैठे हुए हैं। अजय, एक कोने में अजीब ढंग से बैठे हुए थे। और मजे की बात ये थी कि मैं उनसे मिलने से 10 मिनट पहले तक उनकी बुराई कर रही थी। इसके बाद हम दोनों ने एक-दूसरे से बात करनी शुरू की और हम दोस्त बने।काजोल आगे कहती हैं कि जब हम मिले तो हम दोनों ही किसी दूसरे व्यक्ति को डेट कर रहे थे। लेकिन बाद में दोनों के बीच बात बनती नजर आई। अजय से मैंने अपने उस समय जो ब्वॉयफ्रेंड हुआ करता था, उसके बारे में बुराई की थी। जल्द ही, उससे मेरा ब्रेकअप हुआ और अजय का अपनी गर्लफ्रेंड से। चार साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद हमने शादी करनी तय की। अजय के माता-पिता शादी के लिए मान चुके थे, लेकिन मेरे पिता ने मेरे से 4 दिन तक बात नहीं की थी, क्योंकि वह चाहते थे कि मैं अपने करियर पर फोकस करूं। लेकिन, मैं अजय से शादी करने के लिए अड़ी हुई थी, बाद में मैंने अपने पिता को मना लिया था।
बॉलीलुड करियर और अवार्ड जोल ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1992 में आई फिल्म बेखुदी से की थी। इसके बाद काजोल ने बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक फिल्मों में अभिनय किया और बड़े पर्दे पर अमिट छाप छोड़ी। काजोल ने अपने फिल्मी सफर में बाजीगर, करण अर्जुन, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, गुप्त, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, दिलवाले और तानाजी सहित कई शानदार फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों दिलों को जीता है। फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे सिर्फ शाहरुख- काजोल की ही नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा की शानदार फिल्मों में से एक हैं। इस फिल्म के अलावा काजोल को फिल्म कुछ कुछ होता, कभी खुशी कभी गम, फना, माई नेम इज खान के लिए फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिल चुका है। काजोल की फिल्म गुप्त साल 1997 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनका किरदार नकारात्मक था। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर में सर्वश्रेष्ठ खलनायिका का पुरस्कार मिला था। इतना ही नहीं काजोल को साल 2011 में पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। बॉलीवुड की चुलबुली काजोल का 47वां जन्मदिन है। काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 को मुम्बई में हुआ था। इनकी मां तनुजा है और पिता दिवंगत निर्माता-निर्देशक सोमू मुखर्जी थे। काजोल ने अजय देवगन से शादी की हैं। इन्होंने साल 1999 में उनसे शादी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *